Brain Teaser Test Your IQ: अपने आईक्यू का परीक्षण करने के लिए ब्रेन टीज़र: अगर आपको मजेदार गेम्स और पहेलियां हल करने में मज़ा आता है, तो यह ब्रेन टीज़र आपके लिए है. ब्रेन टीज़र आपको अपने दिमाग के क्रिएटिव हिस्से का उपयोग करने और ब्रेन को अलग तरह से काम करने पर मजबूर करता है. इस तरह की दिमागी पहेली एक साधारण पहेली को मजेदार और दिलचस्प बना देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवाल का जवाब जानने के लिए आपको आउट ऑफ द बॉक्स सोचने और पहेली का विश्लेषण थोड़ा अलग तरीके से करना होता है. इसी कड़ी में हम आपके लिए एक दिलचस्प ब्रेन टीज़र लेकर आए हैं , जिसमें आपको तस्वीर में छिपी गलती का पता लगाना है.


इस पिक्चर में आपको पाइन फॉरेस्ट की फोटो में छिपी हुई गलती ढूंढना है. सबसे नजेदार बात यह है कि यह मजेदार काम आपको 5 सेकंड में ही करना होगा. इस तस्वीर में जंगल में एक कैंप लगाया गया है. इस तंबू के पास ही में कैम्प फायर है. कैम्प फायर के ऊपर एक केतली गर्म हो रही है और तस्वीर में आपको तलाशना होगा एक गलती, जो एकदम सामने ही है. 


अगर आप नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो चलिए आपको एक हिंट दे देते हैं कि कैम्प फायर में गलती छिपी हुई है. इसका जवाब खोजना है तो इस तस्वीर को ध्यान से देखना होगा क्योंकि उत्तर बहुत सरल लेकिन पेचीदा है और हां आप इसे जूम करके न देखें. 


इस दिमागी पहेली में आपको इस तस्वीर में गलती पता करना है. इसे देखें और यह पहचानने की कोशिश करें कि आपको कहां कुछ गलत लग रहा है? पहले तो आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा, लेकिन कुछ पलों बाद आप इसमें वास्तविक गलती पहचान सकते हैं. 


अगर आपने जवाब तलाश लिया है तो बहुत बढ़िया हैं, लेकिन नहीं ढूंढ पाए तो हम बता देते हैं, तो तस्वीर में गलती यह है कि जंगल में केवल चीड़ के पेड़ हैं और कैम्प फायर में इस्तेमाल होने वाले लकड़ी के लट्ठे अलग पेड़ के हैं.