नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exams 2021 Date Sheet) की डेटशीट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक खुशखबरी है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 10 जून 2021 तक आयोजित की जाएंगी. परीक्षा के दौरान कोरोना की सभी गाइडलाइन (Corona Guidelines) का पालन करना अनिवार्य होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने पहले ही ट्वीट कर बताया था कि वे 31 दिसंबर 2020 को परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे. इस फैसले के बाद छात्रों को काफी राहत मिली है. अब छात्र अपनी तैयारी को और बेहतर तरीके से कर पाएंगे.


यहां से डाउनलोड करें डेटशीट


शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) की घोषणा के बाद परीक्षा की डेटशीट सीबीएसई (CBSE 10, 12 Exam 2021 Date Sheet Download) की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले शिक्षा मंत्री लाइव आकर स्टूडेंट्स के प्रश्नों के जवाब दे चुके हैं. वहीं सिलेबस (CBSE 10, 12 Syllabus) की बात करें तो सीबीएसई बोर्ड (CBSE) ने पहले ही 30 प्रतिशत सिलेबस कम कर दिया है.


जुलाई में आएगा रिजल्ट


सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exams 2021) का परिणाम 15 जुलाई को घोषित किया जाएगा. ऑफलाइन आयोजित होने वाली इन परीक्षाओं में कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन किया जाएगा. परीक्षा के दौरान मास्क (Mask) और सैनिटाइजर (Sanitizer) की अनिवार्यता के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का भी पालन किया जाएगा.


शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें