Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली के प्रायवेट स्कूलों में नर्सरी क्लास में बच्चों के एडमिशन कराने वाले पेरेंट्स के पास केवल एक दिन बाकी है. जी हां, एकेडमिक ईयर 2023-24 के लिए नर्सरी क्लास में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यह प्रक्रिया शुक्रवार 23 दिसंबर 2022 को समाप्त होने जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे में जिन अभिभावकों ने अब तक अपने बच्चों के नर्सरी कक्षा में एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट नहीं किया है, वो फौरन कर दें. बता दें कि दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 1 दिसंबर 2022 को हुई थी. 


कब जारी होगी सेकंड लिस्ट?
नर्सरी क्लास में एडमिशन 2023 के लिए दिल्ली के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों में सबमिट किए गए एप्लीकेशन के स्क्रूटिनी के बाद पहली लिस्ट जारी होनी है. दिल्ली शिक्षा विभाग ने अपने कार्यक्रम में स्कूलों को एडमिशन की पहली लिस्ट 20 जनवरी 2023 को जारी करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, एडमिशन प्रोसेस पूरी करने के बाद शेष बची हुई सीटों के लिए दूसरी लिस्ट 6 फरवरी 2023 को जारी की जाएगी.


स्कूलों को यह भी दिए गए हैं निर्देश
दिल्ली शिक्षा विभाग ने अपने कार्यक्रम में दिल्ली के सभी प्रायवेट स्कूलों को पहली और दूसरी दोनों ही लिस्ट में तय क्राइटेरिया के अनुसार, कन्फर्म और वेटिंग दोनों ही कैटेगरी के लिए स्टूडेंट्स के नाम जारी करने के निर्देश दिए हैं. 


ऐसे करें आवेदन
पैरेंट्स अपने वर्तमान निवास स्थान (स्थाई/अस्थाई) के निकटतम स्कूल से एडमिशन फॉर्म प्राप्त करें. 
इस फॉर्म को पूरी तरह से पढ़कर भर दें. 
जरूरी डाक्यूमेंट्स (पैरेंट्स का आधार कार्ड, रेजीडेंस प्रूफ, बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट, बच्चे की फोटो, फैमिली फोटो) के साथ संबंन्धित स्कूल में जाकर जमा कर दें.
बता दें कि कई स्कूलों ने अपनी वेबसाइट पर नर्सरी एडमिशन के लिए ऑनलाइन मोड में भी एप्लीकेशन फॉर्म आमंत्रित किए हैं.