RSMSSB Forest Guard Forester Exam 2022: राजस्थान में 2300 वनरक्षक के पदों पर 12 नवंबर को होने वाली जो भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी, उसकी नई तारीख जारी कर दी गई है. जारी की गई नई तारीख के मुताबिक परीक्षा अब 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा. बता दें कि शनिवार 12 नवंबर हुई दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद इस पेपर रद्द कर दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार और रविवार यानी 12 और 13 नवंबर को परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया था. शनिवार को हुई दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2.30 से 4.30 के बीच आयोजित की जा रही थी, लेकिन उसी दौरान पुलिस को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से पेपर लीक होने की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस द्वारा टेक्निकल असिस्टेंट को गिरफ्तार किया था. यह टेक्निकल असिस्टेंट बिजली विभाग में कार्य करता था, जिसे परीक्षा से पहले ही Question Paper मिल गया था.


बता दें कि फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) और फॉरेस्टर (Forester) की 2,399 वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन पिछले साल ही ले लिए गए थे. 2,399 पदों में से फॉरेस्ट गार्ड की 2300 और फॉरेस्टर की 99 वैकेंसी है. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थी ध्यान दें कि शारीरिक दक्षता परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी. इसलिए फाइनल मेरिट लिखित परीक्षा के मार्क्स के जरिए ही तैयार की जाएगी.