UPSC Topper Ishita Kishore Marksheet: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 की टॉपर इशिता किशोर की मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जिसके मुताबिक उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल किया है. मार्कशीट में जनरल स्टडीज व ऑप्शनल सब्जेक्ट से लेकर पर्सनेलिटी टेस्ट तक की विभिन्न परीक्षाओं में उसके अंकों को सूचीबद्ध किया गया है. उन्होंने फाइनल 1,094 अंक हासिल किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली की रहने वाली इशिता किशोर ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की थी, जब यूपीएससी ने हाल ही में 2022 सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे. दिल्ली विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा इशिता ने अपने तीसरे प्रयास में इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. बता दें कि आप नीचे इशिता की वायरल मार्कशीट के मार्क्स देख सकते हैं.



इस प्रकार हैं इशिता किशोर के यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2022 के मार्क्स


1. निबंध (Essay): 137 मार्क्स  
2. जनरल स्टडीज पेपर 1 (General Studies Paper I): 121 मार्क्स   
3. जनरल स्टडीज पेपर 2 (General Studies Paper II): 130 मार्क्स  
4. जनरल स्टडीज पेपर 3 (General Studies Paper III): 088 मार्क्स  
5. जनरल स्टडीज पेपर 4 (General Studies Paper IV): 112 मार्क्स  
6. ऑप्शनल स्ब्जेक्ट पेपर 1 (Political Science and International Relations- Paper I): 147 मार्क्स  
7. ऑप्शनल स्ब्जेक्ट पेपर 2 (Political Science and International Relations- Paper II): 166 मार्क्स 
- रिटन टोटल - 901
8. पर्सनेलिटी टेस्ट: 193
- फाइनल टोटल - 1094


बता दें कि 26 साल की इशिता किशोर ने डीयू के प्रतिष्ठित श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (SRCC) से ग्रेजुएशन किया है. यहां तक कि वह मल्टीनेशनल कंपनी EY के लिए काम कर चुकी हैं. यह उनका तीसरा प्रयास था. वह पिछले दो प्रयासों में इंटरव्यू राउंड के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थीं. इससे पहले, उनका मॉक यूपीएससी इंटरव्यू वायरल हो गया था और परिणाम घोषित होने के कुछ ही घंटों में इसे एक लाख से अधिक बार देखा गया था.