Low Budget Hit Film: कई फिल्में ऐसी होती हैं जिन्हें बनाने में मेकर्स के पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का नाम 'अंदाज अपना अपना' था. इस फिल्म में सलमान खान, आमिर खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे. फिल्म रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर महज दो हफ्ते में उतर गई. लेकिन जब ये फिल्म टीवी पर आई तो हिट हो गई. जानिए इस लो बजट हिट फिल्म के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 साल पहले आई थी फिल्म
'अंदाज अपना अपना' (Andaz Apna Apna) फिल्म एक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स को एक साथ कास्ट किया गया था. फिल्म में रवीना और करिश्मा का ओरिजनल नाम रखा गया था जबकि सलमान का प्रेम और आमिर का अमर था. राजकुमार संतोषी की ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी. फिल्म से काफी उम्मीदें थी लेकिन शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हो गया कि मेकर्स को बस लगा कि जैसे-तैसे फिल्म पूरी हो जाए.


 



 


आपस में भिड़ गए थे सितारे
आमिर, सलमान हो या फिर रवीना और करिश्मा इन चारों सितारों की आपस में बातचीत नहीं होती थी. इस बारे में हाल में फिल्म के एक एक्टर शहजाद खान ने इंटरव्यू में कहा था कि आमिर का कॉल टाइम 9 बजे था फिर भी वो सुबह 7 से साढ़े सात बजे के आसपास पहुंच जाते थे. लेकिन सलमान 10 से 11 पहुंचते थे. शहजाद ने इंटरव्यू में सौफ तौर पर तो नहीं कहा लेकिन इशारा जरूर कर दिया कि लेट लतीफी की वजह से दोनों के बीच थोड़ा मनमुटाव हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीना और करिश्मा के बीच भी बातचीत नहीं होती थी. इस बात का हिंट रवीना ने इंटरव्यू में बिना नाम लिए दिया था.


 



 


 


थियेटर में फ्लॉप टीवी पर हिट 
खास बात है कि इतनी मशक्कत के बाद बनी ये फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई तो जल्द ही उतर गई और फ्लॉप साबित हो गई. लेकिन जब बाद में ये फिल्म टीवी पर आई तो हद से ज्यादा पसंद की गई. यहां तक कि ये कल्ट फिल्म में भी काउंट की जाती है.बजट की बात करें तो इस फिल्म 2.9 करोड़ में बनी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का कलेक्शन 8.65 करोड़ था.