कहते हैं न होनी को कोई नहीं टाल सकता.... बस ऐसा ही हुआ 90 दशक की नेशनल क्रश बनने वाली अनु अग्रवाल के साथ. जिन्होंने एक फिल्म के बाद ऐसा रुत्बा कायम किया था कि लोग उनके दीवाने हो गए थे. लोग तो छोड़िए डायरेक्टर भी उन्हें अपनी फिल्मों में कास्ट करने के लिए नोट की बैग भरकर उनके घर पहुंच जाया करते थे. सब बढ़िया चल रहा था लेकिन फिर किस्मत ने ऐसी करवट ली कि सब तबाह हो गया. इसके बाद तो अनु अग्रवाल ने न तो कभी शादी की न ही दोबारा वो चार्म हासिल कर पाईं. तो चलिए थ्रोबैक इंटरव्यू सीरीज में आज उन्हीं की जुबानी उनकी कहानी सुनाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली गर्ल से बन गईं आशिकी गर्ल
बात है साल 1988 की. जब नई दिल्ली की रहने वाली अनु अग्रवाल ने एक्टिंग पारी की शुरुआत की. कॉलेज में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी अु ने टीवी सीरीज 'इसी बहाने' से डेब्यू किया था. लेकिन कुछ खास कमाल वह नहीं दिखा पाईं. लेकिन जब वह बॉलीवुड में आई तो पहली ही फिल्म 'आशिकी' से धमाल मचा दिया. रातों रात वह स्टार बन गईं. लेकिन ये सब जल्द ही बुरे सपने में बदल गया. एक रोड एक्सीडेंट ने उनकी दशा और दिशा बदल दी. वह काफी समय तक कोमा मे रहीं और उनका चेहरा तक बिगड़ गया.



 


अनु अग्रवाल ने लिया संन्यास
इतनी मुसीबतों में जब अच्छे अच्छे हार मान लेते हैं. ऐसे में अनु अग्रवाल ने हार नहीं मानी. एक नई जिंदगी की शुरुआत की. उन्होंने संन्यास ले लिया और अध्यात्म के जरिए जिंदगी को नए सिरे से जीना शुरू किया. इस तरह उनका सब पर्सनल चीजें तबाह हो गई. 



अनु अग्रवाल को मिला था प्यार में धोखा
अनु अग्रवाल आजतक सिंगल हैं. 55 साल की हो गई हैं लेकिन कभी शादी नहीं की. इस बारे में खुद 'टाइम्स ऑफ इंडिया' को दिए इंटरव्यू में उन्होंने प्रतिक्रिया दी थी. जब उनसे पूछा गया कि आखिर क्यों उन्होंने लेने का फैसला लिया. तब उन्होंने कहा, ' ये सब हुआ प्यार में टूट जाने के बाद. मेरा ब्रेकअप हो गया था. मैं प्यार के कॉन्सैप्ट से ही निराश हो चुकी थी. वो मेरा पहला रिलेशनशिप था. जहां मैंने पांच साल सौंपे थे. मैं लगातार मैगजीन शूट और शूटिंग में इतना ज्यादा बिजी रहने लगी थीं कि मैं सोच रही थी कि आखिर क्या चल रहा है. मुझे अकेलापन महसूस होने लगा था.'


शादी न करने पर अनु अग्रवाल का जवाब
अनु अग्रवाल से पूछा गया कि क्या बॉयफ्रेंड से ब्रेकअप होने के बाद कभी उन्होंने दोबारा प्यार हुआ. कभी शादी के बारे में सोचा?तब उन्होंने कहा, 'हां हुआ. लेकिन पहला ब्रेकअप होने के बाद से ही मेरी आंखें खुल गई थीं. फिर मैंने तय किया कि मुझे खुद से प्यार करने की जरूरत है. प्यार बाहर नहीं खुद में तलाशने की जरूरत है.मैं शादी के लिए तैयार थी लेकिन मैं फिर खुद की आत्म विकास यात्रा पर निकल पड़ी. मैं अक्सर लोगों की शादियां होते हुए देखती हूं और सभी को शुभकामनाएं देती हूं। लेकिन मेरी शादी नहीं हुई और ये भी ठीक है.'