Abhay Deol On His Sexuality: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर अभय देओल ने पिछले कुछ सालों में कई अलग-अलग किरदार निभाए हैं, लेकिन सबसे खास बात ये है कि 'देव डी' और 'ओए लकी लकी ओए' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, जिनमें उनकी कई भूमिकाएं स्टीरियोटाइप को तोड़ती हैं. एक्टर ने हाल ही में 'द डर्टी' मैगजीन को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की और खुद के लिए भी कुछ ऐसा कह दिया जो चर्चा का विषय बन गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभय दओल ने अपने एक्टिंग करियर में 'देव डी' और 'ओए लकी लकी ओए' के अलावा 'सोचा न था', 'एक चालीस की लास्ट लोकल', 'वन बाय टू', 'मनोरमा सिक्स फीट अंडर', 'चक्रव्यूह', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया. वे हमेशा से अपनी बेबाकी और साफगोई के लिए जाने जाते हैं और चर्चाओं में रहते हैं. हाल ही में एक्टर ने 'राजनीतिक तौर से गलत' होने के बारे में भी बात की. इन दिनों वो अपनी फिल्म 'बन टिक्की' को लेकर खबरों में छाए हुए हैं. 



आइडेंटिटी को कैसे देखते हैं एक्टर?


इस फिल्म को निर्देशक फराज आरिफ अंसारी ने निर्देशित किया है. इस दौरान जब एक्टर ने पूछा गया कि वे 'आइडेंटिटी को कैसे देखते हैं' तो एक्टर ने जवाब दिया, 'एक स्पेक्ट्रम के तौर पर मैं आइडेंटिटी की पहचान करने के  वेस्टर्न तरीके को नहीं मानता, क्योंकि ये बहुत ही ब्लैक एंड व्हाइट है. ईस्टर्न व्यू इससे बहुत अलग है. ये हम सभी को पहचानती है. मैं अपनी आइडेंटिटी को परिभाषित नहीं करता और ये काफी विवादित भी लग सकता है'.


'मेरे दिमाग में तो शादी हो चुकी है..' पहली नजर में ही दीवानी हो गई थीं 'आनंदी'; लेकिन मिलिंद ने 'हां' बोलने में...



लाइफ में काफी एक्सपीरियंस किए हैं


एक्टर ने आगे कहा, 'लेकिन मेरे लिए ये ऐसी चीज नहीं है जिसे मैं परिभाषित कर सकता हूं'. उन्होंने कहा कि उनकी राय में 'हम सभी वे हैं'. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि ये दूसरे इंसान की सुविधा के लिए है, ताकि वे आपको एक बॉक्स में रख सकें. मुझे खुद को वेस्टर्न शब्दों में क्यों परिभाषित करना चाहिए? मैंने अपनी लाइफ में सभी एक्सपीरियंस को अपनाया है और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा. मुझे नहीं पता कि इसे कैसे लेबल किया जाए, मैं इसे लेबल नहीं करना चाहता'. 



लॉस एंजिल्स में बिताए नौ साल 


अभय दओल ने ये भी कहा कि वे कभी भी छिपे नहीं, बल्कि अपना ज्यादातर समय अपने गोवा वाले घर पर बिताते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले नौ सालों में वे लॉस एंजिल्स में भी काफ़ी समय बिता चुके हैं, जो अच्छा है क्योंकि वे वहां गुमनाम हैं. वहां उनको कोई नहीं जानता. वहीं, अगर उनकी फिल्म 'बन टिक्की' के बारे में बात करें तो इसके अभय के अलावा शबाना आज़मी, जीनत अमान और लिन लैशराम जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं.