नई दिल्ली: पांच साल पहले आई फिल्म 'रांझणा' को तो आप अभी तक भूल नहीं होंगे. खासकर फिल्म के एक्टर धनुष की बनारसी लड़के का रोल आपके जेहन में होगा. अगर ये फिल्म आपने नहीं देखी होगी या किसी वजह से ठीक से याद नहीं कर पा रहे होंगे तो सात साल पहले आया 'कोलावरी डी...' गाना तो सुना ही होगा. इस गाने ने रिलीज होने के साथ ही रिकॉर्ड दर्ज कर लिया था. सोशल मीडिया पर लोग इसे बार-बार सुनने को मजबूर थे. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर आज आपको ये बातें क्यों याद दिलाई जा रही है, जवाब ये है कि इस एक्टर का आज (28 जुलाई) जन्मदिन है. आइए इस इस स्टार की निजी जिंदगी से जुड़ी बातें जानते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. यूं तो धनुष दक्षिण भारत की फिल्मों में लंबे समय से काम कर रहे हैं, लेकिन फिल्म रांझणा से बॉलीवुड में एंट्री की थी, जो काफी हिट रही थी.



2. धनुष बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के साथ शमिताभ फिल्म में भी काम कर चुके हैं, हालांकि यह फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई.



3. धनुष का गाया गाना 'कोलावरी डी...' 2011 में यूट्यूब पर रिलीज किया गया था. इस गाने ने रिकॉर्ड कायम किया था. यूट्यूब पर अब तक 25 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जो कीर्तिमान है.


4. जहां तक धनुष के पारिवारिक माहौल कि बात है तो उनके पिता कस्तूरी राजा एक मामूली फैक्टी वर्कर थे. हालांकि वे बाद में फिल्मों में आ गए और तमिल फिल्मों में काफी नाम शोहरत कमाया था.


5. धनुष की शादी सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से हुई है. इस लिहाल के रजनीकांत उनके ससुर हैं.


6. शादी से पहले ही ऐश्वर्या, धनुष की बहन की अच्छी दोस्त हुआ करती थीं. इसी वजह से दोनों के बीच प्यार पनपा और बाद में दोनों ने शादी रचा ली.


7. दोनों मीडिया में दिए इंटरव्यू में कह चुके हैं कि 11वीं क्लास से ही दोनों के बीच प्यार चल रहा था.



8. इस लव स्टोरी में दिलचस्प बात यह है कि धनुष 35 साल के हैं जबकि उनकी पत्नी एश्वर्या 36 साल की हैं.


9. धनुष के भाई निर्देशक सेलवाराघवन के कहने पर उन्होंने अपना फिल्मों की तरफ रूझान किया. वे दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद भी हैं. 


10. फिल्म रांझणा हिट होने के बाद तमिलनाडु की एक दंपत्ति ने दावा किया था कि वे धनुष के असली मां-पिता हैं. इसके एवज में उन्होंने धनुष से 65000 रुपए गुजारा भत्ते की डिमांड की थी. हालांकि कोर्ट में ये दावा झूठा साबित हुआ था.