Rekha and Mukesh Agarwal: एक्ट्रेस रेखा की प्रोफेशनल लाइफ जितनी मजेदार रही उतनी ही दिलचस्प रही इनकी निजी जिंदगी भी. खासतौर से प्यार, मोहब्बत और शादी को लेकर रेखा ने कई उतार चढ़ाव देखे. अमिताभ बच्चन संग अफेयर की अटकलों से लेकर मुकेश अग्रवाल के साथ शादी तक और तो और अक्षय कुमार के साथ भी रेखा का नाम खूब जुड़ा. कुल मिलाकर रेखा की जिंदगी उठापटक से भरी रही. यासिर उस्मान की बुक 'रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी' में उनकी जिंदगी के बार में और करीब से पता चलता है. इस किताब में जिक्र है उस दिन का भी जब रेखा और मुकेश अग्रवाल ने शादी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रात को मंदिर पहुंच की थी शादी
किताब में बताया गया था. 4 मार्च, 1990 को मुकेश अग्रवाल ने रेखा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था. वो एक्ट्रेस के साथ शादी करने के लिए काफी एक्साइटेड थे और हर हाल में उन्हें अपना बनाना चाहते थे. खास बात ये थी कि उन दोनों के परिवारवाले उस वक्त मुंबई में मौजूद नहीं थे बावजूद इसके दोनों ने शादी का फैसला ले लिया था. उसी शाम को रेखा दुल्हन की तरह सज धजकर मुंबई के मुक्तेश्वर देवालय पहुंचीं लेकिन भीड़ इतनी थी कि उस वक्त दोनों को वापस लौटना पड़ा. आखिरकार रात को साढ़े 10 बजे के करीब दोनों फिर से मंदिर पहुंचे और सोते हुए पुजारी को जगाया और शादी की इच्छा जाहिर की.



रेखा को देखकर पुजारी भी रह गए थे हैरान
रेखा उस वक्त ना सिर्फ जानी मानी एक्ट्रेस थीं बल्कि अक्सर उस मंदिर में जाया करती थीं लिहाजा पुजारी उन्हें देख काफी हैरान हुए लेकिन देर रात ही उनकी शादी की रस्में हुईं और रेखा और मुकेश शादी के बंधन में बंध गए. 37 साल के मुकेश ने 35 साल की रेखा को अपना हमसफर चुना था. लेकिन ये दुखद था कि शादी के 7 महीने बाद ही मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और रेखा जिंदगी के इस मोड़ पर अकेली रह गईं. इसके बाद कभी भी रेखा ने फिर से शादी के बारे में नहीं सोचा. वो अकेली ही जिंदगी को जी रही हैं.     


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर