नई दिल्लीः यूं तो फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कई एक्टर-एक्ट्रेसेस ने अपना नाम बदला है. लेकिन ये कहानी बहुत कम लोग जानते हैं कि इन एक्टर्स ने अपना नाम क्यों बदला? नाम बदलने वाले अभिनेताओं की फेहरिस्त में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय भी हैं. अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है और उन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपना नाम अक्षय कुमार क्यों किया ये आज हम आपको बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉक्‍स ऑफिस पर अक्षय कुमार का जलवा बरकरार


अक्षय इन दिनों अपनी फिल्म 'नाम शबाना' के प्रमोशन में जुटे हैं. अक्षय ने राजीव हरि ओम भाटिया से अक्षय कुमार बनने की कहानी एक इंटरव्यू में शेयर की. बता दें, अक्षय पिछले 30 सालों से बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं, लेकिन नाम बदलने की वजह उन्होंने पहली बार बताई. अक्षय कुमार ने कहा- "अब तक किसी ने मुझसे यह सवाल कभी नहीं किया कि मैंने नाम क्यों बदला. मेरी पहली फिल्म आज (1987) महेश भट्ट ने डायरेक्ट की थी, जिसमें कुमार गौरव ने लीड रोल निभाया था.


अभिनेत्री पर हुई नस्ली टिप्पणी, अक्षय कुमार को आया गुस्सा


कुमार गौरव के किरदार का नाम अक्षय था. फिल्म में मेरा 4.5 सेकेंड का रोल था तो पूरे वक्त में गौरव के कैरेक्टर और उनकी एक्टिंग को देखता रहता था. एक दिन न जानें मुझे क्या हुआ? मैं कोर्ट गया और अपना नाम बदलवा लिया।" अक्षय आगे बताते हैं, "मुझे नहीं पता मैंने नाम क्यों बदला? बस एक दिन बांद्रा इस्ट कोर्ट गया और बदलवा लिया."


अक्षय कुमार ने बताया अपनी तंदुरूस्ती का राज


अक्षय ने कहा कि "मैं कुछ भी नहीं था उस टाइम पर फिर भी मैंने विजिटिंग कार्ड्स बनवाए. फिर मैं काम पर गया, किस्मत ने साथ दिया और इसके बाद मुझे फिल्में मिलने लगी." आपको बता दें महेश भट्ट की 'आज' के जरिए सिल्वर स्क्रीन पर कदम रखने वाले अक्षय ने इस फिल्म में कराटे इंस्ट्रक्टर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में कुमार गौरव के अलावा राजकिरण, राज बब्बर अहम भूमिका थे.