Akshay Kumar On Mann Ki Baat: साल 2023 का आखिरी दिन और आखिरी रविवार, 31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के 'मन की बात' (Mann Ki Baat) का 108वां एपिसोड था. इस दौरान उन्होंने देश के सभी नागरिकों को नए साल की बधाई के साथ-साथ कई संदेश भी दिए. इसी दौरान देश की कई बड़ी हस्तियों ने फिटनेस को लेकर कई बड़े राज खोले और लोगों को बताया कि नए साल पर वो कैसे फिट रह सकते हैं और किन चीजों को अपना कर अपनी जिंदगी को नए तरीकों से शुरू करना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन्हीं हस्तियों में से एक बॉलीवुड के फिटनेस खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी अपने फैंस और देशवासियों को फिटनेस की सीख दी. साथ ही उन्होंने अपनी फिटनेस के भी कई राज खोले, जिनको सुनने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) भी एक्टर से काफी इंप्रेस होते हुए नजर आए. अक्षय ने 'मन की बात' के इस साल के आखिरी एपिसोड में बॉडी को फिट रखने के कई नैचुरल तरीकों के बारे में बताया.



अक्षय ने शेयर किए फिटनेस के राज


अक्षय अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए नैचुरल तरीकों का इस्तेमाल करते है, जैसे स्विमिंग, दौड़ना और देसी कसरत. एक्टर ने देश के युवाओं को भी इन चीजों पर भरोसा करने के लिए कहा. उन्होंने कहा, 'अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो फिल्म सितारों को कॉपी न करें. फिट रहने के नैचुरल तरीकों से जुड़ें'. अक्षय ने आगे कहा, 'हमारे लिए ये बहुत जरूरी है कि हम इस बात को समझे कि हमारी फिटनेस के लिए अच्छा है और क्या बुरा'.



'जैसे आप दिखते हैं उसको खुशी से स्वीकार करें'


साथ ही उन्होंने आगे कहा, 'अगर आप अपना लाइफस्टाइल बदलना भी चाहते हैं तो इसके लिए डॉक्टर्स की सलाह ले न की किसी फिल्म स्टार की बॉडी देखकर खुद को बदलने की कोशिश करें'. अक्षय कुमार ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, 'सबसे पहले तो जैसे आप दिखते हैं उसको खुशी से स्वीकार करें. आज के बाद फिल्टर वाली लाइफ नहीं, फिटर वाली लाइफ जियो. फिटनेस 2 मिनट की मैगी या इंस्टेंट कॉफी नहीं है, जो एक दिन आपको जरूर मिलेगी'.