Alia Bhatt On Jigra And Animal Movie Comparison: आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म 'जिगरा' 11 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है, इसमें ब्रदर और सिस्टर के बीच बॉन्डिंग दिखाई गई है. एक्ट्रेस भी इस मूवी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं, वो एक अलग तरह के रोल में नजर आएंगी, जहां वो अपने भाई को जेल से छुड़ाने को लेकर स्ट्रगल करती हुई दिखाई देंगी. दिल्ली में फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने मीडिया से कई दिलचस्प बातें शेयर कीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फिल्म के लिए बास्केटबॉल की प्रैक्टिस


जब आलिया से पूछा गया कि फिल्म के रोल के लिए कितनी तैयारियां करनी पड़ी तो इसके जवाब में एक्ट्रेस ने कहा कि ज्यादा प्रिपेयर नहीं होना पड़ा, लेकिन 'जिगरा' में बास्केटबॉल का सीक्वेंस है, जिसके लिए उन्होंने 6 महीने तक इस गेम की प्रैक्टिस की. फिल्म के शुरुआती दिनों में वो स्क्रिप्ट पढ़ती थीं, फिर कुछ दिनों बाद ये काम छोड़ दिया क्योंकि सेट पर आने के बाद काफी कुछ बदल रहा था, और स्क्रिप्ट रीड करने की ज्यादा जरूरत भी नहीं पड़ रही थी, मूवी की शूटिंग फन से भरी हुई थी.


फिल्म का इमोशनल सीन


ये पूछे जाने पर कि क्या जिगरा फिल्म का कोई ऐसा सीन था जो आलिया के दिल के करीब था. एक्ट्रेस के जवाब देते हुआ कहा कि मूवी के दौरान हर चीज़ उनके दिल के करीब थी, ट्रेलर में एक खाना खाने का शॉट है, इसमें उन्होंने कई बार खाना खाया, 2 से 3 बार टेक भी लिया. फिल्म में जब एयर होस्टेस आलिया से पूछती हैं कि तुम्हें क्या चाहिए, तो वो जवाब देती हैं, "सबकुछ". तब एयर होस्टेस कंफ्यूज हो जाती है, वो मोमेंट आलिया लिए सबकुछ था, इसको लेकर वो इमोशनल भी हुईं थीं.



लीक से हटकर आलिया का रोल


जब इस दौर में हर तरफ लव स्टोरी का चलन है तो ऐसे में आलिया का क्या रिएक्शन था जब उन्होंने स्क्रिप्ट में देखा कि ये कहानी तो भाई बहन के बीच बॉन्डिंग की है. इसके जवाब में एक्ट्रेस कहती हैं,  "मैंने कई लव स्टोरी की है, तो मैं कुछ डिफरेंट खोज रही थी, ऐसा नहीं है कि मुझे लव स्टोरी नहीं करनी है. जिस वक्त ये स्क्रिप्ट मेरे पास आई थी, तो मुझे फील हुआ कि ये स्टोरी काफी यूनीक है. आप अक्सर ब्रदर-सिस्टर के डायनामिक्स नहीं देखते हैं, जो इस तरह से पोटरेट किया गया है, जो 'जिगरा' में इटरटेंमेंट और इमोशन के जरिए दिखाया गया है., तो ऑडिएंस को ऐसा एक्सपीरिएंस होगा. लेकिन मैंने जब मैंने कहानी पढ़ी तो मुझे भी ये अहसास हुआ. फिल्म में लव स्टोरी हो या कुछ और मैं इतना कैल्कुलेट नहीं करती, जो अंदर से फीलिंग आती है उसके साथ ही मैं बह जाती हूं"


एनिमल फिल्म से तुलना पर क्या बोलीं आलिया?


फिल्म के प्रमोशन के दौरान जब मीडिया ने सवाल किया कि क्या आलिया और उनके पति रणबीर कपूर एक दूसरे सेअपनी-अपनी फिल्म को लेकर बात करते हैं? जैसे 'एनमिल' में पिता और बेटे का बॉन्ड दिखाया गया था, और 'जिगरा' में भाई और बहन का बॉन्ड देखने को मिलेगा, तो क्या घर में इस तरह का कॉन्पिटीशन या डिस्कसन होता है क्या?


आलिया ने हंसते हुए कहा, "एनिमल का डिस्कशन घर पे? कॉम्पिटीशन नहीं कहूंगी, पहले तो मैं बता दूं कि मैं काफी खुशकिस्मत हूं कि मेरे हस्बैंड, पहले मेरे बेस्ट फ्रेंड हैं, दूसरी बात कि वो एक शानदार एक्टर हैं. हर फिल्म के बारे में जब हम बात करते हैं, चाहे वो 'जिगरा' हो, या 'गंगूबाई', या 'रॉकी-रानी की प्रेम कहानी', तो ये वो मोमेंट होता है जो हम सबसे ज्यादा चेरिश करते हैं, सीन्स के बारे में बात करते हैं, अगर मेरे मन में कोई डाउट है तो हम एक दूसरे से डिस्कस कर सकते हैं, उसने (रणबीर कपूर) भी यही किया था, एनिमल मूवी के वक्त. मैं जानती हूं कि इंटरनेट पर कई कंपैरिज़न आए हैं, मैंने देखा भी, और मैं हंसी भी, पर ऐसा कुछ (कंपिटीशन) नहीं है,. हमारे बीच स्टोरी टेलिंग सिर्फ 'जिगरा' और 'एनिमल' के लिए नही हुई, किसी भी फिल्म को लेकर हो जाती है. वैसे दोनों फिल्मों में  कोई खास सिमिलैरिटी नहीं है."