Nimrat Kaur Post: निमरत कौर (Nimrat Kaur) का नाम इन दिनों अभिषेक बच्चन के साथ जोड़ा जा रहा है. इस बीच एक्ट्रेस ने एक पोस्ट किया है जो लोगों का ध्यान खींच रहा है. इस पोस्ट में निमरत पिता मेजर भूपेंद्र सिंह के 72वें जन्मदिन पर श्रीगंगानगर में उनके स्टेच्यू को अनवील किया गया. इस दौरान एक्ट्रेस काफी इमोशनल हो गईं. निमरत कौर ने कहा कि मेरे पिता ने किसी भी भेदभाव के बिना उन्‍हें एक बेटे की तरह पाला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरा हुआ सपना


निमरत ने आगे कहा- 'मेरे पिता की याद में एक स्मारक बनाना हमारा सपना था जो पूरे परिवार ने काफी समय से सोचा हुआ था. पिछले एक साल से मैं व्यक्तिगत रूप से अधिकारियों और सेना की मदद से इस पर काम कर रही हूं. उनका जन्म यहीं हुआ था इसलिए एक परिवार के रूप में हमारे लिए यह बहुत मायने रखता है कि हमारा सपना आखिरकार सच हो रहा है.


दिवाली से पहले घर का सारा बोल्ट सीने पर चिपकाकर आ गईं उर्फी जावेद, रोड पर आते ही काट दिया गदर



रोमांटिक हुए कार्तिक आर्यन, ऐसा गाया 'बेइरादा' गाना, मिनटों में हुआ वायरल


बेटे की तरह पाला


'एयरलिफ्ट' एक्ट्रेस ने पिता को याद करते हुए कहा - 'उन्होंने वास्तव में मुझे एक बेटे की तरह पाला है. उनके मन में कोई भेदभाव नहीं था, उन्हें सच में विश्वास था कि मैं जो भी ठान लूं, कर सकती हूं. मेरे पास दृढ़ता, मेहनत जैसे सभी क्वालिटीज हैं. वो वास्तव में मेरे जीवन के नायक थे. हर बेटी के लिए उसका पिता उसका नायक होता है, लेकिन जब मैं मात्र 11 साल की थी, तब उन्हें बहुत ही हिंसक परिस्थितियों में खो दिया था, इसलिए उनकी यादें ही सिर्फ मेरे पास बची है. मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं उन्हें न केवल हमारे परिवार में बल्कि समाज में भी जीवित रखूं, क्योंकि राष्ट्र के लिए उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाया जाना चाहिए.'


 



 


 


शहीद हो गए थे पिता
मेजर सिंह को 17 जनवरी, 1994 को दुश्मन सेना ने अगवा कर लिया था और छह दिन बाद 23 जनवरी को दुखद रूप से वह शहीद हो गए थे. उनकी असाधारण बहादुरी के सम्मान में, उन्हें 13 मार्च, 1994 को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया. निमरत कौर ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, 'द लंचबॉक्स', 'एयरलिफ्ट' और 'दसवीं' जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं. उन्हें पिछली बार मिस्ट्री थ्रिलर 'सजनी शिंदे का वायरल वीडियो' में देखा गया था, जिसमें राधिका मदान, भाग्यश्री और सुबोध भावे भी थे.


 


इनपुट-एजेंसी


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.