Amisha Patel Controversy: बीते कुछ समय से लगातार विवादों में बनी हुईं एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Amisha Patel) ने इस बार भारत में ओटीटी (OTT In India) को लेकर ऐसी बात कह दी है कि कई लोग उनसे नाराज हो गए हैं. भारत में एलजीबीटीक्यू (LGBTQ In India) समुदाय को लेकर सीधे तौर पर दो विचारधाराए हैं. कई लोगों का माना है कि समलैंगिकता को संवेदनशीलता के साथ देखा जाना चाहिए. ऐसे में अमीषा पटेल का बयान इस समुदाय के विपरीत आया है और इससे लोग सोशल मीडिया में उनकी आलोचना कर रहे हैं. हालांकि अमीषा ने अपना बयान भारत में ओटीटी कंटेंट को लेकर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वे भी क्या दिन थे
अमीषा पटेल के बयान को कई ‘होमोफोबिक’ बता रहे हैं. एक समय बॉलीवुड फिल्मों में ए-क्लास एक्ट्रेस रहीं अमीषा पटेल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म गदर 2 (Gadar 2) का प्रमोशन कर रही हैं. इसी दौरान एक मीडिया इंटरव्यू (Amisha Patel Interview) में उन्होंने भारत में ओटीटी कंटेंट पर सवाल उठाया. अमीषा ने कहा कि आज लोग अच्छे, साफ-सुथरे सिनेमा का इंतजार कर रहे हैं. वह समय पूरी तरह से गायब हो चुका है, जहां ऐसा सिनेमा आता था जिसे पोता-पोती अपने दादा-दादी के साथ. आज ओटीटी हमें ऐसा कंटेंट नहीं दे रहा है क्योंकि ओटीटी समलैंगिकता, गे और लेस्बियन कंटेंट से भरा हुआ है.


सिनेमा से समझ
अमीषा यहीं नहीं रुकी. उन्होंने कहा कि फिल्मों में ऐसे दृश्य आते हैं, जिनके आते ही आपको अपने बच्चों की आंखों को ढंकना पड़ता है या फिर टेलीविजन पर चाइल्ड लॉक लगाना पड़ता है ताकि ऐसे प्लेटफार्मों तक न पहुंच सकें. अमीषा ने कहा कि यह ऐसी चीज नहीं है, जिसे आप अपने बच्चों को दिखाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीयों में कभी यात्राएं करने का फैशन नहीं रहा है. वे सिनेमा के माध्यम से दुनिया देखते हैं. हमारे यहां संगीत की समझ भी फिल्मों से आती है. ऐसे में यह दुख की बात है हमारा फिल्म संगीत उद्योग भी ढंग का नहीं रह गया. उन्होंने काह कि हमारे यहां कॉस्ट्यूम-फैशन, सब कुछ सिनेमा से आता है और अच्छा सिनेमा खो रहा है. उन्होंने कहा कि गदर 2 में आपको इस बातों की भरपाई देखने को मिलेगी.