Bishnoi Community Burn Salman Khan Effigies: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पिछले 26 साल से एक ऐसे केस में फंसे हुए हैं, जिससे वो चाह कर भी बाहर निकल नहीं पा रहे हैं. इस मामले में उन्होंने कानूनी कार्रवाई का सामना किया, जेल तक गए, जमानत पर छूटे, बरी हुए, फिर दोषी ठहराया गया, फिर जमानत पर बाहर आए. लेकिन ये मामला कहीं तलक भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कानूनी कार्रवाई से अलग सलमान को इस मामले में जान से मारने की धमकियां तक मिल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके चलते उनकी सिक्योरिटी का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और ये धमकियां बिश्नोई समाज से आने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से मिल रही है, जो खुद जेल में बंद है. ये मामले 1998 में काले हिरण शिकार का है. कुछ समय पहले सलमान खान के पिता सलीम खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान को निर्दोष बताया था, जिसके बाद बिश्नोई समुदाय ने उनकी जमकर आलोचना की और उनके इस बयान पर नाराजगी जाहिर की. बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र मानते हैं. 



बिश्नोई समुदाय ने जलाए सलमान और सलीम के पुतले


समुदाय के कुछ सदस्यों ने सलीम पर गलत और झूठे बयान देने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं, इसके विरोध में उन्होंने शनिवार को सलमान और उनके पिता सलीम के पुतले जलाकर अपना गुस्सा जाहिर किया. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए बयान में बिश्नोई समुदाय ने कहा, 'हम बिश्नोई हैं और बिना वजह किसी पर आरोप नहीं लगाते. जब 26 साल पहले ये मामला दर्ज हुआ था, तो उस समय बिश्नोई समुदाय के तत्कालीन विधायक और कई महत्वपूर्ण लोग वहां मौजूद थे. सलीम खान के गलत बयान ने लोगों को गुमराह किया है'.


'सलमान को लॉरेंस से माफी मांगनी चाहिए...' सुपरस्टार को मिल रही धमकियों के बीच राकेश टिकैत ने कही ये बात और मचा दिया बवाल


बिश्नोई समुदाय ने दी विरोध प्रदर्शन की चेतावनी 


उन्होंने कहा, 'उनके इस बयान से हमारा पूरा समुदाय आहत हुआ है. काले हिरण केस में न्याय पाने के लिए हम हर संभव कोशिश करेंगे और जरूरत पड़ी तो सड़कों पर भी विरोध प्रदर्शन करेंगे'. बता दें, सलीम खान ने एक न्यूज पोर्टल के साथ इंटरव्यू के दौरान कहा था कि सलमान ने कभी किसी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया और काले हिरण के शिकार के समय वे वहां मौजूद नहीं थे. उन्होंने कहा कि सलमान अपने बीमार पालतू कुत्ते की देखभाल में लगे रहते थे और उसके मरने पर बहुत दुखी हुए. 



सलीम खान ने बेटे सलमान को बताया निर्दोष


सलीम ने बताया कि जब उन्होंने उनसे पूछा कि क्या वे किसी जानवर के शिकार में शामिल थे? तो सलमान ने इससे साफ इनकार कर दिया. सलीम खान ने कहा, 'वो मुझसे झूठ नहीं बोलेगा, उसे जानवर मारने का कोई शौक नहीं है'. सलीम के इंटरव्यू के बाद सोशल मीडिया पर सलमान खान के की पुराने इंटरव्यू भी वायरल हुए, जिनमें उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया है वो काले हिरण शिकार में शामिल थे. फिलहाल इन दिनों सलमान अपने शो 'बिग बॉस 18' और आने वाली फिल्म 'सिकंदर' की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं. 


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal  पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.