Zeba Bakhtiar Life Facts: बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसे राज कपूर की खोज कहा जाता है. हम बात कर रहे हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar) की जो साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिना’ के बाद रातों रात चर्चाओं में आ गईं थीं. जेबा बख्तियार को इस फिल्म में राज कपूर ने ब्रेक दिया था. असल में फिल्ममेकर एक ऐसे चेहरे की तलाश में थे जो नया और ताजगी से भरा हो और राज कपूर साहब की यह तलाश हिना पर आकर रुकी थी. बहरहाल, अपनी फिल्मों से ज्यादा जेबा बख्तियार अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहीं थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


चार- चार शादियां कर आईं सुर्ख़ियों में 


जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि जेबा ने एक दो नहीं बल्कि 4 शादियां की थीं. इनमें से दो शादियां हिन्दुस्तानी तो दो पाकिस्तानी लोगों से की थी. हिना की पहली शादी पाकिस्तान के सलमान वल्लियानी नामक शख्स से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई थी. इसके बाद एक्ट्रेस की दूसरी शादी भारतीय एक्टर जावेद जाफरी के साथ हुई थी. हालांकि, यहां भी किस्मत ने जेबा का साथ नहीं दिया और कुछ समय साथ रहने के बाद जावेद और जेबा का तलाक हो गया था. 



अब पाकिस्तान में रहती हैं जेबा 


जेबा यहीं नहीं रुकीं बल्कि उन्होंने तीसरी शादी सिंगर अदनान सामी से कर ली थी. आपको बता दें कि अदनान सामी ने अपनी पाकिस्तानी नागरिकता छोड़ भारतीय नागरिकता अपना ली है. बहरहाल इस शादी से अदनान और जेबा के घर एक बेटे का जन्म हुआ लेकिन किस्मत को यहां भी इनका साथ मंजूर नहीं था और जल्द इन दोनों का भी तलाक हो गया था. खबरों की मानें तो जेबा अब पाकिस्तान में रहती हैं और यहीं उन्होंने सोहेल नाम के शख्स से चौथी शादी भी कर ली है.