Aashiqui 2 Budget and Collection: यूं तो बॉलीवुड को ज्यादातर रोमांटिक फिल्मों के लिए ही जाना जाता है. ऐसे में कई फिल्मों ने अपनी रोमांटिक कहानियों से दर्शकों का खूब दिल जीता. उन्हीं में से एक आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) की फिल्म 'आशिकी 2' (Aashiqui 2) भी है, जिसका क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता था. फिल्म के गाने दर्शकों को जुबान से उतरने का नाम ही नहीं लेते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह फिल्म साल 1990 में आई राहुल रॉय (Rahul Roy) और अन्नू अग्रवाल (Anu Agarwal) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आशिकी' (Aashiqui) का सीक्वल है. मोहित सूरी (Mohit Suri) के निर्देशन में बनी आदित्य और श्रद्धा की यह फिल्म 'आशिकी 2' साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस और फैंस पर अपना जादू चला दिया था. फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में काम करने वाले सभी कलाकारों को फैंस का खूब प्यार मिला था. 


कम बजट में फिल्म ने की थी तगड़ी कमाई


इतना ही नहीं, इस रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा फिल्म में आदित्य और श्रद्धा के बीच की केमिस्ट्री ने दर्शकों का खूब दिल जाती. दोनों की जोड़ी को साथ में काफी पसंद किया गया था. कमाल की बात यह थी इस फिल्म का बजट बेहद कम था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. वहीं, अगर फिल्म के बजट की बात करें तो फिल्म को 15 करोड़ में तैयार किया गया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 78 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. 



क्या थी फिल्म की कहानी? 


फिल्म की कहानी, एक बड़े सिंगर राहुल जयकर (आदित्य रॉय कपूर) के ईद-गिर्द घूमती है, जिसको नशे की लत है. एक दिन वो गोवा में एक कॉन्सर्ट के बाद वो शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए आरोही शिरके यानी श्रद्धा कपूर से मिलता है, जिसके बाद वो उसको सिंगर बनाने के लिए अपनी जान लगा देता है. इसी दौरान दोनों के प्यार की शुरुआत होती है. हालांकि, फिल्म के आखिर में राहुल जयकर मर जाता है, लेकिन वो आरोही शिरके के लिए जीने की एक उम्मीद छोड़ा जाता है.