Ananya Pandey Instagram: यूट्यबर एल्विश यादव के सांपों के जहर (Snake Poison) के मामले में फंसने के कुछ दिनों बाद ही बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और एक्ट्रेस अनन्या पांडे की सांपों को हाथों में लिए और उनसे खेलते हुए तस्वीरें आई थीं. शाहरुख-अनन्या समेत कई बॉलीवुड सेलेब 18 नवंबर को मुंबई (Mumbai) में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के जुड़वा बच्चों कृष्णा और आदिया की पहली बर्थडे पार्टी में शामिल हुए थे. इसी बर्थडे पार्टी (Birthday Party) में अनन्या सांपों/अजगरों तथा पिल्लों से खेलती नजर आई थीं. अनन्या ने ये तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं, जिस पर नेटिजन्स ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. अनन्या ने अब कई दिनों बाद सांपों/अजगरों के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया से हटा दी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वर्ग की परिभाषा
अनन्या ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर सांपों और पिल्लों के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन दिया थाः स्वर्ग की मेरी परिभाषा, पिल्ले और सांप. मेरे दो पसंदीदा जानवर. लेकिन कई लोगों ने इसे जानवरों पर अत्याचार बताते हुए इसकी तीखी आलोचना की थी. खास तौर पर सांपों/अजगरों के साथ खेलते हुए तस्वीरों को लोगों ने जानवरों के साथ क्रूरता बताया था. इसके बाद कांग्रेस नेता राकेश शेट्टी ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को एक पत्र लिखा, जिसमें अजगर के खिलाफ क्रूरता दिखाने के लिए अनन्या और पार्टी में मौजूद अन्य सेलेब्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई और एफआईआर की मांग की थी.



चार में से दो बची
इसके बाद अनन्या ने चुपचाप सांप/अजगर के साथ अपनी तस्वीरें हटा दी हैं. उसकी पोस्ट में अब केवल पिल्लों के साथ तस्वीरें दिख रही हैं. हालांकि कैप्शन वही पुराना है. अनन्या की मूल पोस्ट जिसमें 4 तस्वीरें थीं, उसकी अब दो ही तस्वीरें बची हैं. जिन तस्वीरों में वह सांप के साथ दिख रही थीं, वह उन्होंने हटा दी हैं. हालांकि अनन्या ने अपनी आलोचना और अपने विरुद्ध एफआईआर की मांग पर कोई बयान जारी नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि इस पार्टी के बाद वायरल एक वीडियो में कुछ सेलेब्रिटी सांप गले में लटकाए नजर आए थे. इस पार्टी में करण जौहर (Karan Johar), कियारा आडवाणी, कैटरीना कैफ, आदित्य रॉय कपूर, करिश्मा कपूर और अन्य सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हुए थे.