Revathi: सलमान खान के बॉलीवुड करियर को 35 साल हो रहे हैं. लेकिन वह अपनी पारी को मजबूती से जमाए हुए हैं. टाइगर 3 के साथ वह बॉक्स ऑफिस (Tiger 3 Box Office) पर अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं और उनका स्टारडम अब भी बरकरार है. रोचक बात यह है कि इन साढ़े तीन दशक में सलमान के फैंस की संख्या लगातार बढ़ी है, जबकि उनके साथ आई दर्जनों हीरोइनें स्टारडम की रेस से बाहर हो चुकी है. टाइगर 3 में सलमान के साथ उनके शुरुआती दिनों की एक्ट्रेस रेवती आपको दिखेंगी. मगर सच यह है कि जिस फिल्म में सलमान खान स्टार हैं, वहीं उनकी यह पूर्व हीरोइन बमुश्किल दो-ढाई मिनट के रोल में अंगुलियों पर गिनने लायक दृश्यों में दिखेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लव किया
रेवती यूं तो साउथ में 1983 में बतौर एक्ट्रेस शुरुआत की थी और बॉलीवुड में आने से पहले 60 से ज्यादा फिल्में कर चुकी थीं. उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के कई अवार्ड भी मिल चुके थे. तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों के बाद रेवती ने बॉलीवुड में फिल्म लव (1991) से डेब्यू किया. इस रोमांटिक फिल्म में वह सलमान खान के साथ थीं. यह सलमान के करियर के शुरुआती दौर की फिल्म थी. हालांकि तब तक सलमान मैंने प्यार किया से स्टार बन चुके थे. उनकी सनम बेवफा, पत्थर के फूल और साजन जैसी फिल्में आ चुकी थीं. सलमान-रेवती की फिल्म लव नहीं चली और सलमान आगे बढ़ गए. मजेदार बात यह है कि दोनों सितारों की उम्र बराबर, 57 साल है.



फिर मिलेंगे
लव के बाद दोनों भले ही फिल्म में साथ काम नहीं किया, परंतु रेवती ने सलमान को लेकर फिल्म बनाई, फिर मिलेंगे (2004). इसमें रेवती निर्देशक थीं. फिल्म में सलमान के साथ शिल्पा शेट्टी हीरोइन थीं. इसके लंबे अर्से बाद रेवती अब टाइगर 3 में सीक्रेट एजेंट टाइगर की बॉस बनी हैं. इस स्थिति से रेवती वाकिफ हैं और मीडिया से बातचीत में उन्हें यह मानने में कोई हिचक नहीं कि यह रोल दो मिनट से अधिक नहीं है. असल में उन्होंने टाइगर सीरीज की इस तीसरी फिल्म में स्वर्गीय गिरीश कर्नाड की जगह ली है. वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स ने सीनियर एक्ट्रेसों को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश की है. रेवती से पहले फिल्म पठान में डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बॉस के रूप में नजर आई थीं.