Rishi Kapoor Rafoo Chakkar Story: बॉलीवुड के दिग्गज सितारों में से एक ऋषि कपूर ने साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी उनकी फिल्में, उनके दमदार किरदार और उनके किस्से उनकी यादों को फैंस के बीच जिंदा रखा है. ऋषि कपूर ने अपने 50 साल के करियर में करीब 92 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसके जुड़े कई किस्से हैं, जो उनके फैंस के चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा ही एक किस्सा उनकी साल 1975 में आई फिल्म 'रफू चक्कर' (Rafoo Chakkar) से जुड़ा है. इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म की खास बात यह थी कि इसमें वो पहली बार एक लड़की के किरदार में भी निभाया था. हालांकि, कुछ ही पलों के लिए उन्होंने इस किरदार में नजर आए, लेकिन फैंस उनके दीवाने हो गए. इसी फिल्म से जुड़ा उनका एक ऐसा किस्सा है, जिसको पढ़ने के बाद आपकी भी हंसी छूट जाएगी. 


'रफू चक्कर' की शूटिंग के दौरान हुआ कुछ ऐसा


दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में हो रही थी, जिसके एक सीन की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर को वॉशरूम जाना था, लेकिन उस समय वो लड़की के गेटअप में थे और उन्होंने लड़कियों की तरह ही सारे कपड़े पहन रखे थे. ऐसे में वो वॉशरूम जाने में हिचकिचा रहे थे, क्योंकि इस गेटअप में न तो वो लड़की के वॉशरूम में जा सकते थे और न जेंट्स वॉशरूम में. 



लड़की के गेटअप में जेंट्स वॉशरूम में घुस गए थे ऋषि


जब उनसे रहा नहीं गया तो वो उसी गेटअप के साथ जेंट्स वॉशरूम में घुस गए, जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोग हक्के बक्के रह गए और ऋषि कपूर को वहां देखकर हैरान रह गए और वो शर्म के मारे वहां से भाग निकले. इसके बाद वहां मौजूद लोग उनको जेंट्स वॉशरूम के बाहर खोजने लगे तो उनको पता चला कि वे ऋषि कपूर थे, जो अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए महिला के गेटअप में थे.