Ramanand Sagar Show Dara Singh: पौराणिक महाकाव्य रामायण पर कई टीवी शोज बन चुके हैं, लेकिन 90 के दशक में आए रामानंद सागर के सीरियल की बात ही कुछ और थी. रामानंद सागर के 'रामायण' के किरदारों को निभाने वाले कलाकारों को लोग भगवान की तरह पूजने लगे थे. रामानंद सागर के शो में दारा सिंह ने भगवान हनुमान का किरदार निभाकर दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं दारा सिंह (Dara Singh) को जब पहली बार भगवान हनुमान का किरदार निभाने का ऑफर मिला तो उन्होंने मना कर दिया था. जी हां...ऐसा दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह (Vindu Dara Singh) ने एक इंटरव्यू में बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवान हनुमान का किरदार नहीं निभाना चाहते थे दारा सिंह!


विंदु दारा सिंह (Vindu Dara Singh) ने हाल ही में सिद्धार्थ कनन को इंटरव्यू दिया है. जहां विंदु दारा सिंह ने कहा- 'रामानंद सागर ने मेरे पिता को हनुमान के रोल में कास्ट करने का फैसला ले लिया था. लेकिन उन्होंने मुझे कहा था, मैं इस उम्र में यह रोल नहीं कर सकता क्योंकि लोग मुझपर हंसेंगे.' विंदु ने आगे बताया- 'फिर वह रामानंद सागर के घर गए, और पूरा परिवार टेबल पर बैठा था. तब रामानंद सागर (Ramanand Sagar) ने मेरे पिता से कहा- तारा तैयार हो जाओ. तब मेरे पिता ने कहा- पापाजी कोई यंग लड़के को लेलो मैं नहीं कर सकता हनुमान जी इस उम्र में. मैं वर्जिश भी नहीं करता.' 


टैलेंट शो से बदली 'तकदीर', दिलीप कुमार की बहन बनकर मिली पॉपुलैरिटी; 30 फिल्मों में बनीं 'मां'


रामानंद सागर ने ऐसे मनाया!


विंदु दारा सिंह (Vindu Dara Singh Shows) ने अपने इंटरव्यू में बताया- 'तब रामानंद सागर ने मेरे पिता से कहा तुम भगवान का आदेश नहीं मना कर सकते, और उन्होंने समझाया कि वह पूरा कास्ट साइन कर चुके हैं और उन्हें सपना आया है जिसमें भगवान राम के किरदार में अरुण गोविल, माता सीता के किरदार में दीपिका चिखलिया और भगवान हनुमान के किरदार में मेरे पिता हैं. और फिर रामानंद ने कहा- यह भगवान का आदेश है.' बता दें, रामानंद सागर के शो रामायण का पहला एपिसोड 25 जनवरी 1987 को टेलीकास्ट हुआ था. 


सलमान खान के साथ बॉलीवुड डेब्यू, सुपरहिट फिल्म ने बना दिया स्टार, अब हैं कहां?