Dilip Kumar Saira Banu Love Story: हिंदी सिनेमा के लेजेंड एक्टर दिलीप कुमार अपने दौर के चहेते और पॉपुलर स्टार्स में से एक हैं. उन्होंने फिल्म फिल्म इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर दशकों तक राज किया और कई हिट ब्लॉकबस्टर फिल्में दी. एक दौर था जब लड़कियां दिलीप कुमार पर अपनी जान छिड़कती थी. उनकी करोड़ों फीमेल फैंस में से एक बेहद खास थी, जिसने उनसे मिलने का सपना देखा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं, वो बचपन में एक्टर को अपना दिल दे बैठी थीं. जी हां, हम यहां दिलीप कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो की ही बात कर रहे हैं. दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. एक बार एक्ट्रेस ने खुद अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए कई राज खोले, जो आज हम आपके साथ साझा करने जा रहे हैं. दरअसल, सुपरस्टार की पुण्यतिथि पर सायरा बानो ने दैनिक भास्कर के साथ बात की. 



सायरा बानो ने बताए किस्से


इस दौरान उन्होंने दिलीप साहब के कई दिलचस्प किस्से और अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया. एक्ट्रेस ने बताया कि लेजेंड एक्टर दिलीप कुमार डाउन टू अर्थ थे. वे फिल्म के सेट पर बाकी क्रू मेंबर्स की प्लेट तक में खाना खा लेते थे. इतना ही नहीं, अगर कहीं शूटिंग के लिए बाहर जाना होता था तो वो 5 स्टार होटल में नहीं बल्कि गेस्ट हाउस में रुका करते थे. वे बेहद ही मिलनसार इंसान थे. उनकी एक कॉल पर राज कपूर भी चले आते थे. 


अपनी फिल्म की इस हीरोइन से डरते थे इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना! इसके पीछे की वजह थी बड़ी मजेदार



सायरा बानो-दिलीप कुमार की लव स्टोरी


इसी बीच सायरा बानो ने अपनी और दिलीप साहब की लव स्टोरी के बारे में भी बताया. हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा ने बताया कि  उन्होंने एक्टर को 12 साल की उम्र में देखा था और तब ही उनपर अपना दिल हार बैठी थी. जब उनसे दिलीप साहब के साथ उनकी पहली मुलाकात के बरे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'जब वो 12-13 साल की थीं तो उन्हें पहली बार उनको देखा था और देखते ही अपनी मां से शादी की बात कह दी थी'.


12 साल की उम्र में ही तय कर लिया था रिश्ता


एक्ट्रेस ने बताया, 'उन्होंने तुरंत अपनी मां से कहा कि जब वो बड़ी हो जाएंगी तो उन्हीं से शादी करूंगी'. सायरा आगे बताती हैं कि दिलीप जब सफेद कुर्ते पजामे में हाथ फोल्ड करके निकलते थे तो ऐसा लगता था कि इंसान नहीं कोई फरिश्ता आ रहा है. इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने कहा कि वो खुद को बेहद लकी मानती हैं कि वो दिलीप कुमार से शादी कर पाईं. उन्होंने बताया कि उस दौर में दिलीप साहब से शादी करने के लिए देश में तमाम खूबसूरत लड़कियां थीं.



3 साल पहले दिलीप साहब ने छोड़ी थी दुनिया


सायरा बानो खूबसूरती के मामले में दिलीप साहब को देश के सबसे सुंदर एक्टर और इंसान मानती हैं. सायरा कहती हैं कि उन्होंने पूरी दुनिया देखी है. एक से बढ़कर गुड लुकिंग वाले लोग देखे हैं लेकिन, उन्हें उनके साहब से बेहतर कोई नहीं लगा. बता दें, दिलीप साहब ने 3 साल पहले साल 2021 में दुनिया को अलविदा कहा था और हाल ही में 7 जुलाई, रविवार को उनकी तीसरी पुण्यतिथि थी. सायरा अक्सर उनको याद करती हैं.