चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को तमिल फिल्म ‘सरकार’ के निर्देशक ए आर मुरुगदास की गिरफ्तारी पर 27 नवंबर तक रोक लगा दी. राज्य में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के नेताओं ने फिल्म के कुछ दृश्यों पर शिकायत दर्ज कराई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यायमूर्ति जी के इलनदिरिअन ने आपत्तिजनक दृश्यों के मामले में दर्ज शिकायतों को लेकर गिरफ्तारी के डर से मुरुगदास की ओर से दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका पर अंतरिम आदेश जारी किया. 


अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया. कई मंत्रियों ने दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के संदर्भ और कुछ कल्याणकारी योजनाओं के बारे में दृश्यों पर आपत्ति प्रकट की है. सुनवाई के लिए याचिका के आने पर पुलिस ने न्यायाधीश को बताया कि मुरुगदास के खिलाफ शिकायतों पर केवल आरंभिक जांच की गयी है.


याचिकाकर्ता के वकील ने दलील दी कि सेंसर बोर्ड द्वारा प्रमाणित फिल्म के खिलाफ अन्नाद्रमुक कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन पूरी तरह गैरकानूनी है. वकील ने न्यायाधीश को अवगत कराया कि फिल्म से आपत्तिजनक हिस्से को पहले ही हटाया जा चुका है. बाद में न्यायाधीश ने याचिका पर आगे की सुनवाई 27 नवंबर तक के लिए टाल दी .