Ajay Devgn Drishyam 2: बीते शुक्रवार को रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर दृश्यम 2 ने सबको चौंकाते हुए बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. गुरुवार को फिल्म ने यह आंकड़ा छुआ और फिलहाल यही लग रहा है कि दृश्यम 2 की के कदम दूसरे हफ्ते में भी बढ़ते रहेंगे. 2015 में आई दृश्यम की इस सीक्वल को लोगों ने इसके क्लाइमेक्स की वजह से काफी पसंद किया है. यह फिल्म मलयालम की दृश्यम 2 की रीमेक है और इसे फिल्म समीक्षकों, ट्रेड विशेषज्ञों समेत दर्शकों ने अच्छे रिव्यू दिए हैं. दृश्यम 2 की सफलता हिंदी बॉक्सऑफिस के लिए बहुत राहत भरी खबर है. 2022 में बच्चन पांडे, जर्सी और विक्रम वेधा जैसी साउथ की रीमेक फिल्में हिंदी में नहीं चल पाई थीं. इसलिए दृश्यम 2 से भी लोगों को ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब ओटीटी पर इंतजार
दृश्यम 2 यूं तो मूल मलयालम में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, परंतु हिंदी के तमाम दर्शकों को अब अजय देवगन-अक्षय खन्ना स्टारर के प्लेटफॉर्म और रिलीज डेट का इंतजार है. खबर है कि थियेटरों के बाद इसे ओटीटी पर रिलीज करने के अधिकार अमेजन के प्राइम वीडियो इंडिया ने खरीदे हैं. हालांकि मूल मलयालम फिल्म भी इसी प्लेटफॉर्म के पास है और रोचक बात यह है कि मोहनलाल स्टाररर दृश्यम 2 प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज हुई थी. वह फिल्म बाद में थियेटरों में रिलीज हुई. मलयालयम की दृश्यम 2 जब इस ओटीटी पर आई थी, तब कोरोना चल रहा था और उन दिनों तमाम फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही थीं.


बात जाएगी 2023 में
कोरोना का बाद थियेटरों और प्रोड्यूसरों के बीच हुए समझौते के अनुसार अब ज्यादातर फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज के आठ हफ्ते पश्चात ओटीटी पर रिलीज की जा रही हैं. चूंकि दृश्यम को अभी एक ही हफ्ता हुआ और इसे अच्छा रेस्पॉन्स मिला है, इसलिए निर्माता तथा थियेटर चाहेंगे कि ज्यादा से ज्यादा समय यह फिल्म मल्टीप्लेक्सों में चले. हालांकि आठ हफ्ते बहुत लंबा समय है और इस बीच कल रिलीज हो रही भेड़िया से लेकर दिसंबर के अंत में आ रही रणवीर सिंह स्टारर सर्कस तक शामिल हैं. जिनका दर्शक इंताजार कर रहे हैं. थियेटर और ओटीटी रिलीज के बीच आठ हफ्ते के अंतराल के मुताबिक 22 नवंबर को रिलीज हुई दृश्यम 2 अब 13 जनवरी (शुक्रवार) को प्राइम वीडियो पर रिलीज हो सकती है. यह लंबा वीकेंड होगा क्योंकि 14 जनवरी को मकर संक्रांति का अवकाश रहेगा और फिर रविवार होगा. ऐसे में दृश्यम 2 को ओटीटी पर भी अच्छे दर्शक मिलने का अनुमान है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर