अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अपने करियर की शुरुआत शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’ फिल्म से की थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल रही और इस फिल्म के लिए अनुष्का ने खूब तारीफ बटोरी. इसके बाद आई ‘बैंड बाजा बारात’ जिसमें उनके अपोजिट थे रणवीर सिंह. इस फिल्म में अनुष्का ने एक चुलबुली लड़की का किरदार निभाया था. ये फिल्म भी जबरदस्त हिट रही थी. लेकिन दोनों ही फिल्मों की सफलता के बाद भी अनुष्का को एक बात का मलाल खूब रहा..


जब घर जाकर खूब रोईं अनुष्का


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुष्का शर्मा ने एक इंटरव्यू में ये रिवील किया था कि वो अपनी पहली फिल्म की सफलता से काफी खुश थीं और उन्हें अपेक्षा थी कि इसके लिए उन्हें अवॉर्ड जरूर मिलेगा. उन्हे उस वक्त फिल्मफेयर की बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. वो उत्साहित थीं अवॉर्ड लेने के लिए लेकिन अवॉर्ड असिन को मिला. और ये वो बर्दाश्त नहीं कर सकीं. वो घर जाकर खूब रोई थीं. हालांकि इंटरव्यू में उन्होंने ये भी माना कि उस वक्त वो इतनी समझदार नहीं थीं. उन्हें लगा था कि असिन साउथ में काम कर चुकी हैं और अवॉर्ड भी ले चुकी हैं लिहाजा उन्हें ये अवॉर्ड नहीं दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 



अमिताभ बच्चन की बातों से मिला हौसला


वहीं इसी अवॉर्ड शो मे जब अमिताभ बच्चन ने उन्हें उनके नाम से पुकारा तो वो हैरान रह गई थीं. उस वक्त अमिताभ ने अनुष्का की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि काफी समय के बाद ऐसा टैलेंट देखने को मिला है. बस ये बात सुनकर अनुष्का की मायूसी कहीं गायब हो गई. उसी वक्त असिन अपना अवॉर्ड लेकर वहीं से गुजरी थीं लेकिन अनुष्का को जो तारीफ अमिताभ बच्चन से मिली उसे सुनकर उन्हें लगा कि उनका अवॉर्ड उन्हें मिल चुका है.   


आज तक नीं जीता फिल्मफेयर का अवॉर्ड


हैरानी की बात ये है कि अनुष्का ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अब जल्द ही वो दूसरी पारी का आगाज भी करने जा रही हैं लेकिन आज तक अनुष्का को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला है. ‘जब तक हैं जान’ के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब जरूर मिल चुका है.  


यह भी पढ़ेंः Disha Patani Purse Price: दिशा पाटनी के इस पर्स की कीमत में खरीद सकते हैं 2 टन का AC! लेकर निकलीं तो खूब हो रही चर्चा


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें