Hrithik Roshan Flop Movie: कोई भी फिल्म सिर्फ और सिर्फ मुनाफे के लिए बनाई जाती है. यही वजह है कि इन पर करोड़ों रूपए खर्च करने का रिस्क भी निर्माताओं को उठाना पड़ता है लेकिन अगर फिल्म उम्मीद पर खरी ना उतरे तो कई सपने चकनाचूर हो जाते हैं. ऐसा ही हुआ था 2016 में जब ऋतिक रोशन की फिल्म मोहेंजो दारो आई और आते ही ऐसी फ्लॉप हुई जिसके बारे में किसी ने भी नहीं सोचा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म पर हुई थी तगड़ी मेहनत
यूं तो हर फिल्म और उसकी स्क्रिप्ट पर खास मेहनत की जाती है. खासतौर से फिल्म ऐतिहासिक हो या फिर इतिहास पर बेस्ड हो तो सत्यता की प्रामाणिकता के लिए काफी मेहनत की जाती है. मोहेंजो दारो और हडप्पा संस्कृति पर बेस्ड ये फिल्म भी काफी खून पसीना बहाकर बनी थी. कहा जाता है कि इसके लिए 300 पन्नों स्क्रिप्ट तैयार की गई थी जिसे बाद में जैसे तैसे 80 पन्नों तक समेटा गया.


बड़ा सेट किया गया था तैयार
इस फिल्म की शूटिंग के लिए मोहेंजो दारो की तरह दिखने वाला शहर बनाया गया. जिस पर करोड़ो रूपए खर्च हुए. वहीं ग्राफिक्स के जरिए भी फिल्म को और स्पेशल बनाया गया ताकि किसी तरह की कोई कमी ना रखी जा सकी. वहीं जहां फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन थे. तो वहीं इसका डायरेक्शन किया था आशुतोष गोवात्रिकर ने. इतना ही नहीं फिल्म के गाने जावेद अख्तर ने लिखे तो म्यूजिक था ए आर रहमान का. लेकिन इसके बावजूद सारी मेहनत बेकार साबित हुई.


 


फिल्म रही सुपर फ्लॉप
7 साल पहले आई ये फिल्म उस साल की ऐतिहासिक फ्लॉप साबित हुई थी. मुनाफा तो दूस ऋतिक की ये फिल्म अपनी कुल लागत भी नहीं निकाल सकी. ऋतिक के करियर की ये सबसे फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है. जिससे निर्माता को करोड़ों का नुकसान हुआ. जबकि टीवी पर इस फिल्म को आज भी काफी पसंद किय़ा जाता है. इस फिल्म में ऋतिक के अपोजिट पूजा हेगड़े नजर आई थीं.