नई दिल्ली: देश के विख्यात गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' कल सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. इस फिल्म के चलते इन दिनों हर कहीं आनंद कुमार के चर्चे हो रहे हैं. लेकिन फिल्म रिलीज होने के ठीक पहले आनंद कुमार के इंटरव्यू का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद लोगों को काफी धक्का लगा है. इस वीडियो में आनंद कुमार ने बताया है कि वह एक गंभीर बीमारी की चपेट में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह आनंद कुमार के एक ताजा इंटरव्यू की एक क्लिप है. जिसमें उन्होंने बताया है कि वह ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. यह इंटरव्यू आनंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को दिया है. देखिए यह वीडियो...



इस वीडियो में यह बात भी सामने आई है कि आनंद अभी तक इस बीमारी का ऑपरेशन नहीं करवा पाए हैं. साथ ही आनंद ने यह भी बताया है कि साल 2014 में उन्हें अपनी इस बीमारी के बारे में पता चला था. जब वह अपने कान का इलाज कराने डॉक्टर के पास पहुंचे थे. 


इस क्लिप में आनंद ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा, 'कुछ समय पहले उन्हें सुनने में भी काफी परेशानी सी महसूस होने लगी थी. जब वह अपने कान का चेकअप करवाने गए तो उन्हें यह पता लगा कि वो अपने सुनने की 80-90 प्रतिशत क्षमता खो चुके हैं. आनंद ने यह भी बताया है कि डॉक्टर्स के अनुसार सिर में जहां यह ट्यूमर है वह बेहद नाजुक पार्ट है. वहीं गलत ऑपरेशन से उन्हें लकवा हो सकता है. जिसके चलते अब तक ऑपरेशन नहीं हुआ. 



बता दें कि आनंद कुमार के जीवन पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार यानी 12 जुलाई को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने आनंद का किरदार निभाया है.


बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें