ओलंपिक खिलाड़ी एवं पहलवान विनेश फोगाट ने हाल में ही 'दंगल' फिल्म को लेकर बातचीत की. नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म आमिर खान की थी जिसने दुनियाभर में ताबड़तोड़ कमाई की थी. आज तक देश में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड इसी फिल्म के पास है. मगर जिस परिवार पर ये फिल्म बनी वो आजतक मेकर्स से नाराज है. हाल में ही बबीता फोगाट ने इस पर रिएक्ट किया. उन्होंने बताया कि 2000 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म से उन्हें आखिर कितने पैसे मिले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक बार फिर बबीता फोगाट ने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' को लेकर रिएक्ट किया. फोगाट फैमिली पर ही आमिर खान, फातिमा सना शेख, साक्षी तंवर और जायरा वसीम की फिल्म साल 2016 में आई थी. कई बार बबीता और पूरा परिवार फिल्म पर रिएक्ट कर चुका है. मगर एक बार फिर साल 2012 की विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली बबीता ने दर्द जताया है.


फोगाट फैमिली को कितने पैसे मिले
एक इंटरव्यू में बवीता फोगाट ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' को लेकर कहा कि उनके परिवार को इसकी एवज में सिर्फ 1 करोड़ रुपये मिले थे. जबकि फिल्म ने दुनियाभर में 2000 करोड़ रुपये कमाए थे.


दंगल की कहानी
'दंगल' में आमिर खान ने महावीर फोगाट की मुख्य भूमिका निभाई थीं. जिन्होंने अपनी बेटियों गीता और बबीता फोगाट को कुश्ती खेलना सिखाया. कैसे समाज से लड़ाई लड़ी और कैसे बेटियों को दुनियाभर में कामयाब बनाया. ये फिल्म न केवल इमोशनल बल्कि एक शानदार स्पोर्ट्स कहानी थी.


लाल साड़ी में सुहाना खान तो जालीदार साड़ी में खुशी कपूर लगीं रूप की रानी, मगर रवीना टंडन की बेटी कर गईं सबको फेल


देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
sacnilk के मुताबिक, दंगल ने देश में 535 करोड़ रुपये का भारत में कलेक्शन किया था. जबकि वर्ल्डवाइड 2070 करोड़ रुपये आमिर खान की फिल्म ने बटौरे थे. 70 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने सबसे ज्यादा बिजनेस चीन बॉक्स ऑफिस पर किया था. सिर्फ चाइन में ही इस फिल्म ने 1305 करोड़ रुपये कमाए थे. इसी के साथ आज इस फिल्म ने देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड कायम किया हुआ है.


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.