नई दिल्‍ली: सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल ने इंडस्‍ट्री को कई बेहतरीन सिंगर्स दिए हैं. सोनी टीवी के इस बेहतरीन शो में जीत का खि‍ताब अपने नाम करने वाले संदीप आचार्य ने दुनिया आज ही के दि‍न दुनि‍या से विदा ले ली थी. गायकी के टैलेंट से भरे युवा संदीप की अचानक हुई मौत से फिल्‍म इंडस्‍ट्री और फैंस स्‍तब्‍ध रह गए थे. बीकानेर राजस्थान के रहने वाले सिंगर संदीप आचार्य काने 'इंडियन आइडल' आइडल का सीजन 2 जीत का अपना नाम देशभर में मशहूर कर दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिसंबर, 2013 को बीमारी के कारण संदीप का  निधन हो गया था. खबरों की माने तो संदीप को पीलिया हुआ था और गुड़गांव के मेंदाता हॉस्पिटल में चल रहे इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी.  


#throwback : न्यूज रीडर से एक्ट्रेस बनी थीं स्मिता पाटिल, 10 साल के करियर में की 80 फिल्में


22 साल की उम्र में जीता इंडियन आइडल
संदीप ने 22 अप्रैल, 2006 में महज 22 साल की उम्र में इंडियन आइडल का सीजन 2 जीता. संदीप इसके अलावा साल 2004 में गोल्डन वॉयस ऑफ राजस्थान के रनर अप भी रहे. संदीप को अमेरिका के न्यू जर्सी में बेस्ट न्यू बॉलीवुड टेलेंट का अवॉर्ड भी दिया गया था. 


#throwback : 13 साल छोटी हेमा मालिनी से ऐसे हुआ था धर्मेंद्र को प्यार, शादी करने के लिए कबूला था इस्लाम


2012 में ही हुई थी शादी 
संदीप आचार्य का जन्म 4 फरवरी, 1984 को राजस्थान के बीकानेर में हुआ था. संदीप चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे. बीकानेर के एक स्कूल में हुई सिंगिंग प्रतियोगिता में संदीप रनर-अप रहे. 2006 में संदीप को इंडियन आइडल में हिस्सा लेने का मौका मिला और खिताब भी जीता. संदीप की 2012 में ही शादी हुई थी. निधन से करीब 20 दिन पहले ही वो बेटी के पिता भी बने थे.