KBC Winner Sushil Kumar: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh BHachchan) के गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) सीजन 5 में बड़ी जीत हासिल करने वाले पहले कंटेस्टेंट सुशील कुमार (Sushil Kumar) थे. इसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई थी. साल 2011 में, एक IAS उम्मीदवार सुशील ने शो में 5 करोड़ रुपये जीतकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. सुशील ने हाल ही में कहा कि उन्होंने अपनी पढ़ाई पर फोकस खो दिया था क्योंकि वह मीडिया के संपर्क में थे.



 


सेलिब्रिटी बन गए थे सुशील


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


साल 2020 में, सुशील कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट में शेयर किया था कि 'कौन बनेगा करोड़पति' में जीत के बाद वो एक लोकल सेलिब्रिटी बन गए हैं. उन्होंने एक लंबी पोस्ट में साल 2015-2016 को सबसे चुनौतीपूर्ण वक्त बताया. सुशील ने कहा, 'मैं एक लोकल स्टार बन गया और मुझे हर महीने पूरे बिहार में कई प्रोग्राम में शामिल होने के लिए इनवाइट किया जाता है. इस वजह से मेरी पढ़ाई ने बैक सीट ले ली. साथ ही, मैं पहले मीडिया को बहुत सीरियसली लेता था. जब भी उन्होंने मुझे बुलाया मैं जाता था. बेरोजगार होने से बचने के लिए, मैंने कई बिजनेस में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया'.



 


सुशील ने इंटरव्यू में बताई सच्चाई


 


शोहरत की कड़वी सच्चाई के बारे में बात करते हुए सुशील कुमार ने हाल ही में ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वो शो में इसलिए गए थे क्योंकि वो किराए के घर में रहते थे. सुशील ने कहा- 'मैं भी बिग बी (Amitabh Bachchan) का बहुत बड़ा फैन हूं. मैं तब अपने सिविल  सर्विस एग्जॉम की तैयारी कर रहा था. लेकिन उसके बाद, मीडिया एक्सपोजर ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया. उन्हें मेरी पर्सनल लाइफ में दिलचस्पी थी. इससे मेरा बिहेवियर भी प्रभावित हुआ'. सुशील ने आगे कहा- 'आप एकांत में पढ़ाई कर सकते हैं. लेकिन मैं अपनी पढ़ाई पर फोकस नहीं कर सका. आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के 14वें सीजन की अनाउंसमेंट की थी. 


यह भी पढ़ें- Alia Bhatt ने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए Ranbir Kapoor के साथ शेयर की तस्वीरें? एक्ट्रेस ने दी सफाई


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक