90s Popular Actor Laxmikant Berde: किसी भी फिल्म की जान भले ही उनके नायक नायिका होते हैं लेकिन एक फिल्म में इन दो के अलावा कई और चेहरे भी बेहद खास अहमियत रखते हैं. इन्हीं में से एक चेहरा था लक्ष्मीकांत बेर्डे का. जो 90 के दशक की हर फिल्म में मानो जरूरी सा हो गया था. लक्ष्मीकांत बेर्डे मराठी सिनेमा का जाना-माना नाम था और जब उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली तो अपनी एंक्टिंग से यहां भी हर किसी को अपना दीवाना बना दिया. 90 के दशक की लगभग हर फिल्म में ये जरूर होते थे. कभी हीरो के दोस्त बनकर, कभी बड़े से बंगले के नौकर तो कभी माली. हर किरदार में लक्ष्मीकांत बेर्डे खूब जचे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैंने प्यार किया से किया था डेब्यू
लक्ष्मीकांत बेर्डे की पहली हिंदी फिल्म थी मैंने प्यार किया. जिसमें वो सलमान खान के दोस्त के तौर पर दिखे थे. इसके जोड़ी को इतना पसंद किया गया कि उन्हें कई फिल्मों में सलमान के साथ कास्ट किया गया था. हम आपके हैं कौन, साजन में भी वो सलमान के साथ दिखे. इसके अलावा उनकी बेहतरीन फिल्मों में हम तुम्हारे हैं सनम, प्यार दीवाना होता है, बेटी नंबर 1, आरजू, राजाजी, तकदीरवाला, सैनिक, गुमराह, बेटा जैसी फिल्में शामिल हैं. 



कम उम्र में ही हुआ निधन
दुख की बात ये थी कि ये सितारा सिल्वर स्क्रीन पर चमका तो खूब लेकिन जल्द ही सबकी आंखों से ओझल भी हो गया. 50 की उम्र में ही गंभीर बीमारी से जूझते हुए लक्ष्मीकांत बेर्डे ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. उन्हें किडनी से जुड़ी समस्या थी 16 दिसंबर, 2004 को बेहतरीन एक्टर का निधन हुआ था. अपने जीवन के आखिरी कुछ सालों में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अभिनय आर्ट्स के नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि अपने दौर के दमदार अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहतरीन गिटार भी बजाते थे.      


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर