Aankhein 1993 Movie Budget and Collection: 80 के दशक में एक सितारा उभरा और 90 के दशक में उसकी चमक देखने लायक थी वो थे गोविंदा (Govinda) जिन्होंने सालों तक इंडस्ट्री में राज किया. फिल्म में उनका होना सफलता की गारंटी मानी जाती थी. 90 के दशक में उन्होंने ना जाने कितनी ही फिल्मों में काम किया और ज्यादातर सुपरहिट ही रही. ऐसी ही एक फिल्म के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जिसका नाम है आंखें (aankhein) जो साल 1993 में रिलीज हुई थी और बजट से कई गुना ज्यादा फिल्म ने कमाई की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो हीरो और दो हीरोईन वाली फिल्म
फिल्म में गोविंदा के साथ दिखे थे चंकी पांडे. दोनों का बराबर का रोल था. वहीं हीरोईन की बात करें तो इनके लेडी लव के रूप में रितु शिवपुरी और रागेश्वरी थीं. इसके अलावा फिल्म में शिल्पा शिरोड़कर का रोल भी यादगार रहा. वहीं  फिल्म का एक और किरदार सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था और वो था एक बंदर का.यानि कुल मिलाकर फिल्म की स्टार कास्ट काफी मजेदार थी और उससे भी दिलचस्प थी फिल्म की कहानी. 



लोगों को भाई, खूब की कमाई
फिल्म की कहानी जबरदस्त थी. गोविंदा और चंकी पांडे भाई के किरदार में थे जिनका डबलरोल था, मुख्यंमंत्री के कत्ल की साजिश, सस्पेंस, थ्रिलर, रोमांस, ड्रामा
सब कुछ था इस फिल्म में तभी जनता ने इसे हाथों हाथ लिया. फिल्म के बजट की बात करें तो आंखें को बनाने का खर्च आया था 1.85 करोड़. फिल्म रिलीज हुई और बॉक्सऑफिस पर धमाका हो गया. देखते ही देखते फिल्म ने ऐसी कमाई की किस बाकी सभी फिल्मों को पीछे छोड़ती चली गई. कुल 24 करोड़ 35 लाख मेकर्स की झोली में आ गिरे. आज भी गोविंदा की हिट और बेहतरीन फिल्मों की बात हो तो आंखें का नाम जरूर शामिल किया जाता है. भले ही आज उनका करियर पटरी से उतर चुका है लेकिन 90 के दशक में वो सबसे तेज रफ्तार से दौड़े.