Madhuri Dixit Prem Pratigya Movie: 'धक-धक गर्ल' माधुरी दीक्षित और मिथुन चक्रवर्ती की रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'प्रेम  प्रतिज्ञा' साल 1989 में आई थी. 'प्रेम प्रतिज्ञा' में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की अदाकारी ने ऑडियंस को खूब इंप्रेस किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं 'प्रेम प्रतिज्ञा' के एक सीन के शूट होने से पहले माधुरी दीक्षित फूट-फूटकर रोने लगी थीं और उन्होंने सीन शूट करने से भी मना कर दिया था. जी हां...दिग्गज एक्टर रंजीत (Ranjeet) ने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म 'प्रेम प्रतिज्ञा' के सेट का किस्सा शेयर किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेट पर खूब रोई थीं माधुरी दीक्षित!


दिग्गज एक्टर रंजीत (Ranjeet Movies) ने न्यूज एजेंसी ANI को एक इंटरव्यू दिया है. जहां रंजीत ने प्रेम प्रतिज्ञा और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit Films) के बारे में बात की है. रंजीत ने कहा- 'वह (माधुरी) ने रोना शुरू कर दिया था और सीन भी करने से मना कर दिया था. वह सिचुएशन नहीं जानते थे...फिर किसी आर्ट डायरेक्टर ने उन्हें बताया. एक बंगाली आर्ट डायरेक्टर था. हमारे डायरेक्टर बापू थे, वह साउथ से थे. मैं सेट पर मस्ती-मजाक करता था और अपने को-स्टार्स से कहता था- डार्लिंग थोड़ा उधर मुंह करो मैं चेंज कर लेता हूं. मुझे मेकअप रूम जाने तक की आदत नहीं थी. यह बहुत नॉर्मल था और मुझे इसी तरह से एक्सेप्ट कर लिया गया था.'  


Amitabh Bachchan की 'सिलसिला' से बाहर होने के बाद खूब रोई थीं परवीन बाबी, आखिर क्यों बदल गई थी फिल्म की कास्ट?


मोलेस्टेशन सीन शूट करने से किया मना!


एक्टर रंजीत (Ranjeet Prem Pratigya) ने पूरा किस्सा बताते हुए कहा- 'तब क्या हुआ, एक रेहड़ी थी. फिल्म में माधुरी के पिता गरीब होते हैं और हाथ रेहड़ी चलाते हैं. वह मोलेस्टेशन सीन उसी रेहड़ी पर होना था. मैं वहां उसका इंतजार करता रहा लेकिन मुझे किसी ने नहीं बताया क्या हो रहा है. लेकिन आखिर में वह मान गई.' बता दें, प्रेम प्रतीज्ञा में मिथुन चक्रवर्ती, माधुरी दीक्षित, रंजीत, विनोद मेहरा और सतीश कौशिक अहम रोल में नजर आए थे. 


एक सीन, एक डायलॉग...परफेक्शन के लिए बिग बी ने जया बच्चन और बच्चों से बात करनी छोड़ी, घर में करते थे सख्त बर्ताव! 


शाहरुख खान की वो फिल्म... जिससे सलमान खान की वजह से कट गया था ऐश्वर्या राय का पत्ता