Amitabh Bachchan की 'सिलसिला' से बाहर होने के बाद खूब रोई थीं परवीन बाबी, आखिर क्यों बदल गई थी फिल्म की कास्ट?
Advertisement
trendingNow12188823

Amitabh Bachchan की 'सिलसिला' से बाहर होने के बाद खूब रोई थीं परवीन बाबी, आखिर क्यों बदल गई थी फिल्म की कास्ट?

Parveen Babi Movies: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बाबी को जब अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सिलसिला' से बाहर कर दिया गया था, तो एक्ट्रेस खूब रोई थीं. परवीन बाबी से जुड़ा यह किस्सा रंजीत ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है. 

परवीन बाबी

Parveen Babi Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बाबी की आज बर्थ एनिवर्सरी है. भले ही परवीन बाबी (Parveen Babi) आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन एक्ट्रेस के फैंस उन्हें आज भी याद करते हैं. परवीन बाबी ने अपने करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. लेकिन क्या आप जानते हैं परवीन बाबी को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक फिल्म से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद वह फूट-फूटकर रोई थीं. जी हां...परवीन बाबी पहले अमिताभ बच्चन और रेखा (Rekha) के साथ फिल्म 'सिलसिला' (1981) का हिस्सा बनने वाली थीं, लेकिन उन्हें जया बच्चन (Jaya Bachchan) से रिप्लेस कर दिया गया था. 

सिलसिला से रिप्लेस हुई थीं परवीन बाबी!

दिग्गज एक्टर रंजीत (Ranjeet) ने ANI को एक इंटरव्यू दिया है, जहां उन्होंने परवीन संग अपने बॉन्ड और 'सिलसिला' से जुड़ा किस्सा शेयर किया है. रंजीत ने इंटरव्यू में कहा- 'वह (परवीन बाबी) मेरी बहुत अच्छी दोस्त थी...वह अकेली थी. वह एक खूबसूरत महिला थी, जो हमेशा हंसती रहती थी और हम उसे उसके दांतों के लिए 'फावड़ा' कहते थे...एक बार वह बहुत दुखी थी और रो रही थी. तब मैंने पूछा- क्या हुआ परवीन? हम कश्मीर में थे, मुझे कहने में कोई हिचक नहीं, लेकिन यह फैक्ट है. एक फिल्म बनी थी सिलसिला और उसमें परवीन बाबी ओरिजिनल हीरोइन थी लेकिन उसे छोड़ने के लिए कह दिया गया था.'  

Shah Rukh Khan के साथ IPL मैच देखना नहीं है अच्छा! जूही चावला बोलीं- 'सारा गुस्सा मुझपर निकाल देते हैं...'

कंट्रोवर्सी के लिए बदली गई फिल्म की कास्ट!

रंजीत (Ranjeet Movies) ने अपने इंटरव्यू में कहा- 'एक कंट्रोवर्सी की वजह से उन्होंने रेखा और जया बहादुड़ी को कास्ट कर लिया. नहीं तो फिल्म में परवीन और रेखा थीं.' बता दें, परवीन बाबी की आज 70वीं बर्थ एनिवर्सरी है. दिग्गज एक्ट्रेस का जन्म 4 अप्रैल 1954 को हुआ था. परवीन बाबी ने 70 से लेकर 80 के दशक में बैक-टू-बैक कई हिट फिल्में दी थीं. 

महंगे कपड़े खरीदना है मृणाल ठाकुर के लिए पैसों की बर्बादी, बोलीं - '2 हजार से ज्यादा..' 

क्या आप जानते हैं अनिल कपूर ने गाया है इस फिल्म का टाइटल ट्रैक?

Trending news