Manoj Bajpayee Satya: शाहरुख खान से लेकर सलमान खान (Salman Khan) तक किसी को भी देख लीजिए...इनके करियर की एक ही खास बात रही कि इनकी जिंदगी में एक मौका आया जिसने इन्हें फर्श से अर्श पर बैठा दिया और साथ ही लोगों के दिलों में भी. किसी ने सच ही कहा है सही समय और सही मौका इंसान की जिंदगी बदल सकता है. सालों पहले वो मौका मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) को मिला फिल्म सत्या (satya) से. जिन्होंने उन्हें ना सिर्फ स्टार बनाया बल्कि हिंदी सिनेमा का वो दिग्गज सितारा भी बना दिया जो अब हिंदी सिनेमा के आसमान पर हमेशा ही चमकेगा. जिस फिल्म से मनोज लाइमलाइट में आए उसे अब 25 साल पूरे हो चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1998 में रिलीज हुई थी फिल्म
3 जुलाई, 1998 में सत्या फिल्म रिलीज हुई जिसमें कई सितारे थे. मनोज बाजपेयी और उर्मिला मातोंडकर के अलावा शैफाली शाह, जेडी चक्रवर्ती, सौरभ शुक्ला और परेश रावल जैसे दिग्गज कलाकार भी फिल्म का हिस्सा थे. जिन्हें इनके किरदारों में खूब पसंद भी किया गया. फिल्म में सबसे ज्यादा चर्चा में रहा मनोज बाजपेयी का ही किरदार जो था भीखू म्हात्रे का. भले ही इस फिल्म को आज भी बेस्ट फिल्मों में शामिल किया जाता है. लेकिन जब ये रिलीज हुई तो फ्लॉप होने की कगार पर जा पहुंची थी.



20-30 लोग ही पहुंचे थे देखने 
रिपोर्ट्स की माने तो शुरुआत में फिल्म को देखने सिर्फ 20-30 लोग ही पहुंचे थे. वहीं शुरुआती कुछ दिन ऐसा ही सिलसिला चलता रहा जिससे फिल्म फ्लॉप होने की कगार पर आ पहुंची थी. लेकिन फिर ना जाने क्या चमत्कार हुआ कि देखते ही देखते सिनेमाघरों में भीड़ बढ़ने लगी. जिस फिल्म के फ्लॉप होने की अटकलें लगाई जा रही थीं वही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने लगी. और एक वक्त ऐसा आया कि ढाई करोड़ में बनी इस फिल्म ने 18 करोड़ से ज्यादा कमा डाले. फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हो गई और मनोज बाजपेयी जैसा सितारा बॉलीवुड को मिला.