Kahan Gum Ho gaye Sitare: नम्रता शिरोडकर, उदिता गोस्वामी, शिल्पा शिरोडकर, अनु अग्रवाल, किम शर्मा, शमिता शेट्टी, प्रीति झंगियानी, चंद्रचूड़ सिंह, भाग्यश्री जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने सफल शुरुआत के बाद भी फिल्मी दुनिया को छोड़ दिया. कुछ ने शादी कर घर संभाल लिया तो कुछ लगातार फ्लॉप होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री से बाहर हो गईं. भारत की पहली 100 करोड़ कमाने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म में अभिनय करने वाली एक एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया, लेकिन फिल्मी दुनिया को छोड़ने के बाद अब वह गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम जिस अदाकारा की बात कर रहे हैं, उनका नाम है- कल्पना अय्यर. कल्पना अय्यर (Kalpana Iyer) ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. कई आइटम नंबर दिए, जिनसे उन्हें खास पहचान भी मिली. उन्होंने सलमान खान, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरुख खान जैसे बड़े-बड़े स्टार्स के साथ हिट फिल्मों में काम किया है. 


किए कई फेमस आइटम नंबर
कल्पना अय्यर 1978 में 'मिस इंडिया' में फर्स्ट रनर अप रही थीं और उन्होंने 1978 में 'मिस वर्ल्ड' में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें वह टॉप 15 सेमीफाइनलिस्ट थीं, बिंदू, हेलेन और अरुणा ईरानी की परंपरा को जारी रखते हुए कल्पना अय्यर ने ज्यादातर हिंदी फिल्मों में एक खलनायिका की भूमिका ही निभाई. उनके कुछ  फेसम डांस नंबर हैं- 'प्यारा दुश्मन' में हरि ओम हरि, 'वारदात' में तू मुझे जान और 'अरमान' में रंभा हो.



बड़े-बड़े सितारों के साथ की फिल्में
कल्पना अय्यर भारत की पहली 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली फिल्म 'डिस्को डांसर' में भी दिखाई दीं. इस फिल्म के स्टार मिथुन चक्रवर्ती थे. इतना ही नहीं, कल्पना अय्यर सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' का भी हिस्सा थीं. वहीं, माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान की फिल्म 'अंजाम' में उन्होंने एक क्रूर जेल वार्डन का किरदार निभाया था. इसके अलावा भी उन्होंने कई नेगेटिव किरदार निभाए हैं. 



दुबई में जी रही गुमनाम जिंदगी
आजतक में छपी एक खबर के मुताबिक, वो अब दुबई में हैं और अब उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल है. कल्पना आज भी सिंगल हैं. वह दुबई में अकेले रहती हैं और एक रेस्टोरेंट की मैनेजर हैं. 2019 में फर्स्ट पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में कल्पना अय्यर ने कहा था कि उन्हें शादी ना करने का कोई पछतावा नहीं है. इस इंटरव्यू में कल्पना ने कहा था,  ''आप जानते हैं, मुझे हमेशा ग्लैमर का प्रतीक और 'आइटम-गर्ल' के रूप में गलत समझा गया. एक मिस इंडिया, एक मॉडल, एक अभिनेत्री. हर कोई मानता था कि मैं साहसी हूं, लेकिन मैं वास्तव में बहुत सरल थी.''