नई दिल्ली: अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' (Mirzapur) भारत में बनी कुछ बेहद सफल वेब सीरीज में से एक है. छोटे शहरों के गैंग्स्टर और उनकी जुर्म की दुनिया से प्रभावित होने वाले युवाओं की कहानी को इतने बेहतरीन तरीके से लोगों के सामने पेश किया गया कि मिर्जापुर की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगी. मिर्जापुर के पहले सीजन के रिलीज के 2 साल होने को हैं और दूसरे सीजन का लोग बेहद बेसब्री से हर दिन इंतजार कर रहे हैं, जिस एक किरदार ने 'मिर्जापुर' के पहले सीजन में लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खींचा, वो था मुन्ना त्रिपाठी (Munna Tripathi) के किरदार में दिव्येंदू शर्मा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूं तो 'मिर्जापुर' को लोग कालीन भैया के किरदार में पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), गुड्डू पंडित के रूप में अली फजल, बबलू पंडित के रूप में विक्रांत मेसी जैसे किरदारों के लिए जानते हैं, लेकिन एपिसोड दर एपिसोड जिस तरह मुन्ना त्रिपाठी के किरदार ने रंग पकड़ा, उसके बाद लास्ट एपिसोड में तो जैसे दिव्येंदू शर्मा ने बाकी सभी कलाकारों को अदाकारी और स्क्रीन प्रजेंस के मामले में पीछे छोड़ दिया. 



 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'मिर्जापुर सीजन 2' में मुन्ना का किरदार और उभरकर सामने आने वाला है, जहां वह कालीन त्रिपाठी के उत्तराधिकारी बनने के साथ ही गुड्डू पंडित से टक्कर लेता दिखेगा. माना जा रहा है कि 'मिर्जापुर' के सीजन 2 में मेकर्स द्वारा दिव्येंदू का लुक और खतरनाक बनाया जा सकता है और अली फजल के साथ उसकी दुश्मनी की कहानी को और भयावह तरीके से पर्दे पर पेश किया जा सकता है. करण अंशुमन और गुरदीप सिंह द्वारा निर्देशित वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का दूसरा सीजन यानी 'मिर्जापुर 2' का पोस्टर अगले कुछ दिनों में रिलीज होने वाला है. रिपोर्ट्स की मानें तो अगले महीने 'मिर्जापुर 2' के ट्रेलर के साथ ही उसके रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी जाएगी. 'मिर्जापुर 2' अब तक रिलीज हो जाती, लेकिन कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन ने सारा खेल बिगाड़ दिया. 'मिर्जापुर 2' इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज है.


एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें