Aamir Khan Birthday: मि. परफेक्शनिस्ट की वो फिल्में जिन्हें वह खुद भी नहीं करना चाहेंगे याद

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट (Mr perfectionist) के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्में हमेशा लंबे इंतजार के बाद पर्दे पर आती हैं. आमिर खान के फैंस सालों तक उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते भी हैं क्योंकि उनकी फिल्में मनोरंजन के साथ एक पॉजिटिव डोज भी देती हैं. वहीं उनकी पिछली फिल्म `ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान` ने लोगों को निराश किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर खान (Aamir Khan) की यह पहली फ्लॉप नहीं है. उनकी कुछ ऐसी फिल्में भी हैं, जिनका लोगों को नाम तक याद नहीं होगा. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में कुछ सुपरफ्लॉप फिल्में भी दी हैं. आज आमिर खान अपना 56वां जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) मना रहे हैं. इस मौके पर आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही फ्लॉप फिल्मों के बारे में...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 14 Mar 2021-1:26 pm,
1/7

कई फिल्मों ने किया निराश

आमिर खान (Aamir Khan) की इन फिल्मों को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे कि करियर की शुरुआत में सुपरस्टार ने कितनी फ्लॉप का सामना किया था. 

2/7

आतंक ही आतंक

आतंक ही आतंक (Aatank Hi Aatank) - आमिर खान की इस फिल्म में वह जूही चावला के साथ नजर आए थे. इसके पहले यह जोड़ी 'कयामत से कयामत' तक जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुकी थी. लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस और दर्शकों के दिल दोनों पर अपना कोई निशान नहीं छोड़ा. फिल्म में रजनीकांत भी थे लेकिन उनका जादू भी काम न कर सका. 

 

3/7

अव्वल नंबर

अव्वल नंबर (Awwal Number) - यह देवानंद की आखिरी आखिरी फिल्मों में से एक फिल्म थी. इस फिल्म में एक्टिंग के लिए देवानंद ने पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान को भी अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया था. इस खबर के कारण यह फिल्म बनने के पहले ही चर्चा में आई थी, लेकिन रिलीज होने के बाद इस फिल्म को दर्शकों का प्यार नहीं मिल सका. 

4/7

दौलत की जंग

दौलत की जंग (Daulat Ki Jung) - एक बार फिर लोगों को लगा कि आमिर और जूही का 'कयामत से कयामत' वाला जादू शायद काम करे. लेकिन परेश रावल, कादर खान जैसे दमदार अभिनेताओं का साथ मिलने के बाद भी यह फिल्म जबरदस्त फ्लॉप हुई. इसकी असफलता को देखते हुए लगता है कि इसे शायद आमिर भी याद नहीं करना चाहेंगे. 

5/7

तुम मेरे हो

तुम मेरे हो (Tum Mere Ho) - 'कयामत से कयामत' तक के बाद शायद हर फिल्ममेकर उसी तरह की सेड और रोमांटिक फिल्म बनाने की जुगाड़ में था. इसलिए एक बार फिर इस फिल्म में आमिर और जूही को कास्ट किया. फिल्म में आमिर खान सपेरे के किरदार में थे और जूही भी कबीले वाली लड़की के अंदाज में नजर आईं. दोनों को इस रोल में दर्शकों ने पसंद नहीं किया. 

6/7

मेला

मेला (Mela)- आमिर खान, उनके भाई फैजल खान और ट्विंकल खन्ना स्टारर इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की प्ले लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन ये फिल्म जब सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज हुई तो यह लोगों का मनोरंजन नहीं कर पाई. आज भी इस फिल्म को आमिर खान के करियर का डिजास्टर माना जाता है. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि समय बीतने के बाद आज के दौर में ये फिल्म लोगों को पसंद आती है. 

7/7

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (Thugs of Hindostan) - कई सालों तक मेकिंग के दौरान चर्चा में रहने वाली बिग बजट फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' (Thugs of Hindostan) जब पर्दे पर आई तो लोगों ने आमिर खान की क्लास लगा दी. पहले दिन बंपर ओपनिंग के बाद अगले ही दिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई थी. लोगों ने इस फिल्म की इतनी आलोचना की थी कि खुद आमिर खान ने इसे लेकर अपने दर्शकों से माफी मांगी थी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link