South Indian Movies Hindi Remake: इन साउथ इंडियन फिल्मों ने पलटी बॉलीवुड सितारों की किस्मत, रीमेक ने बनाया बड़ा हीरो

South Indian Movies Hindi Remake: बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं, जिन्होंने पर्दे पर खूब कमाल किया और कई फिल्में तो ऐसी भी रहीं जिन्होंने एक्टर के करियर को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया. इनमें से कई फिल्में साउथ इंडियन फिल्मों का रीमेक रह चुकी हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 27 Jun 2022-1:45 pm,
1/6

भूल भुलैया: साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘भूल भुलैया’ मलयालम मूवी 'मनिचित्रथाज़ु' की रीमेक थी, जो 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सस्पेंस और हॉरर के साथ कॉमेडी का तड़का लगाया गया था, जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म ने दर्शकों को कभी डराया तो कभी हंसने पर मजबूर किया.

 

2/6

दृश्यम: अगर आपको बॉलीवुड की बेहतरीन सस्पेंस और थ्रिलर फिल्म देखनी है तो 'दृश्यम' आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. साल 2015 में रिलीज हुई ये फिल्म मलयालम फिल्म 'दृश्यम' की रीमेक थी. इस फिल्म में अजय देवगन ने शानदार एक्टिंग की थी. 

 

3/6

जर्सी: तेलुगू फिल्म 'जर्सी' एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसका डायरेक्शन गौतम तिन्नानुरी ने किया था. इसी साल इस फिल्म के हिंदी रीमेक में नजर आए थे शाहिद कपूर. इस फिल्म में शाहिद ने एक क्रिकेटर का रोल निभाया था, जो एक ब्रेक के बाद अपने करियर को उड़ान देता है. 

 

4/6

कबीर सिंह: शाहिद कपूर स्टारर 'कबीर सिंह' की फिल्म रिलीज हुई थी तो लोगों ने शाहिद के लुक और उनकी एक्टिंग को खूब सराहा था. इस फिल्म में शाहिद और कियारा की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. लेकिन आपको बता दें कि यह फिल्म साउथ इंडिय फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' का रीमेक थी. इस फिल्म में अहम भूमिका में विजय देवरकोंडा थे.

 

5/6

वॉन्टेड: इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को एक नई ऊंचाई दे दी थी. इस फिल्म के बाद सलमान की किस्मत का चक्का कुछ ऐसा घूमा कि उनकी सभी फिल्में हिट होने लगीं. प्रभु देवा द्वारा निर्देशित यह फिल्म  तेलुगू फिल्म ‘पोकिरी’ की रीमेक है, जिसने सलमान खान के  करियर को फिर से ट्रैक पर लाने का काम किया था.

6/6

गजनी:आमिर खान को जिस फिल्म ने मिस्टर परेफक्शनिस्ट की पहचान दिलाई थी, वह थी 'गजनी'. साल 2008 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे. फिल्म में आमिर खान ने एक ऐसे बिजनेसमैन का किरदार निभाया था, जो शार्ट टर्म मेमोरी लॉस नाम की बीमारी से पीड़ित है. यह फिल्म तमिल फिल्म इंडस्ट्री की 'सूरिया' की रीमेक है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link