Urvashi Dholakia: 43 साल की उम्र में सच्चे प्यार को तरस रही है यह एक्ट्रेस, बन चुकी है दो बच्चों की मां

Urvashi Dholakia Life: टीवी जगत की जानी-मानी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) जितनी बेहतरीन एक्ट्रेस हैं उससे भी अच्छी एक मां हैं और अपने जुड़वा बच्चों को पालने के लिए उर्वशी ने खूब मेहनत की है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 10 Jul 2022-8:03 am,
1/7

टीवी की नागिन कहें या फिर कोमोलिका. अपने हर रोल में जान डाल देने वाली एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया के लाखों दीवाने हैं. एक्ट्रेस जब कोमोलिका बनकर पर्दे पर आई थीं तो उन्होंने सीरियल के लीड एक्टर्स से भी ज्यादा लाइमलाइट लूट ली थी. उर्वशी ने अपनी उम्दा कलाकारी से लोगों के दिलों मे पहचान बनाई है, लेकिन असल जिंदगी में वो एक सच्चे प्यार के लिए तरस रही हैं.

 

2/7

उर्वशी ढोलकिया भले ही आज टीवी जगत का जाना-माना नाम हों लेकिन असल जिंदगी में उनकी कहानी काफी रोचक है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उर्वशी ने मात्र 16 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी और शादी के एक साल बाद वो जुड़वा बच्चों की मां बन गई थीं.

 

3/7

शादी को दो साल भी पूरे नहीं हुए थे कि एक्ट्रेस अपने पति से अलग हो गई थीं. सिंगल मदर होने के नाते उर्वशी ने अपने करियर पर पूरी तरह फोकस होना शुरू कर दिया. अकेले तो जैसे-तैसे कट जाए लेकिन दो बच्चों की जिम्मेदारी उठाना थोड़ा मुश्किल था. उर्वशी ढोलकिया का एक वक्त ऐसा भी था, जब उनके पास बच्चों की स्कूल फीस देने के लिए पैसे नहीं थे. उन्होंने 3 हजार रुपये के लिए एक पायलट एपिसोड शूट किया था, लेकिन उन्हें 1500 रुपये ही मिले थे.

4/7

उर्वशी ढोलकिया ने आजतक भी लोगों को अपने पति की पहचान नहीं बताई है. लोग नहीं जानते कि उर्वशी ढोलकिया का पति कौन था. शादी टूटने के बाद उर्वशी ढोलकिया की जिंदगी में अनुज सचदेवा की एंट्री हुई. अनुज सचदेवा ने की साल तक उर्वशी ढोलकिया का साथ दिया. उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा ने 7 साल तक साथ रहने के बाद ब्रेकअप किया था. माना जाता है कि अनुज सचदेव के माता पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे. जिसके बाद अनुज सचदेवा और उर्वशी ढोलकिया की राह अलग हो गई.

 

5/7

उर्वशी ढोलकिया ने अपने टीवी करियर में बहुत से बेहतरीन रोल्स किए लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में वो तब रहीं, जब उन्होंने सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' में कोमोलिका का रोल किया था. यह सीरियल पूरे आठ साल चला था और इसमें कोमोलिका के किरदार को लोगों ने लीड एक्टर्स से भी ज्यादा पसंद किया था.

6/7

उर्वशी के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने मात्र 6 साल की उम्र में एक विज्ञापन में काम किया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'श्रीकांत' से की थी. लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2001 में आए सीरियल 'कसौटी जिंदगी के' से मिली. इस सीरियल के अलावा उन्होंने 'देख भाई देख', 'घर एक मंदिर', 'कभी सौतन कभी सहेली', 'कहीं तो होगा', 'घर एक मंदिर', 'कहानी तेरी मेरी', 'बेताब दिल की तमन्ना है', 'बड़ी दूर से आए हैं' जैसे टीवी शोज ने भी काम किया.

 

7/7

आपको जानकर हैरानी होगी कि उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस की भी विनर रह चुकी हैं. उन्होंने 'बिग बॉस 6' की ट्रॉफी अपने नाम की थी. वह हाल ही में कलर्स चैनल पर आ रहे एकता कपूर के टीवी धारावाहिक नागिन 6 में नजर आ रही हैं. इसके अलावा वह अक्सर अपने बेटों के साथ सोशल मीडिया पर रील्स शेयर करती भी नजर आती हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link