नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन के बाद लोगों का घर में बैठकर समय पास करना एक बड़ी चुनौती है. सरकार ने इसके लिए भी इंतजाम कर दिया है. इसलिए जनता की मांग पर प्रसिद्ध सीरियल 'रामायण' का प्रसारण एक बार 28 मार्च से शुरू किया जा चुका है. टीवी और फिल्मों के कुछ किरदार भारतीय समाज पर ऐसा असर छोड़ने में सफल रहे हैं जो हमेशा के लिए अमर हो गए. टीवी के शुरुआती दौर में आने वाला मशहूर सीरियल 'रामायण (Ramayan)' भी ऐसा ही है. रामानंद सागर की 'रामायण' ने अपने दर्शकों पर इतना असर छोड़ा कि लोग इस धारावाहिक के एक्टर्स को ही असली राम और सीता की तरह पूजने लगे थे. लेकिन अब 'राम' का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govi) ने उस दौर की एक चौंकाने वाली घटना बताई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेलीविजन के मशहूर सीरियल 'रामायण (Ramayan)' में मुख्य किरदार 'राम' की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) ने उस दौरान का एक बोल्ड फोटोशूट के लिए मोटी रकम का ऑफर आया था. हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के अनुसार, अरुण ने बताया, 'रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी को बोल्ड फोटोशूट का ऑफर आया था और इसके लिए दोनों को भारी रकम देने की भी बात कही गई थी.'


अरुण ने यह भी बताया, 'हम जब रामायण के लिए शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान कई मैगजीन से मुझे और अन्य कास्ट के सदस्यों को बोल्ड फोटोशूट के ऑफर मिलते रहते थे. वे लोग इतने उत्साहित होते थे कि ऐसा करने के बदले मोटी रकम की भी पेशकश करते थे.' इसके बाद अरुण ने बताया कि ऐसे लोगों को वह साफ तौर पर मना कर देते थे. 


लोगों का विश्वास नहीं तोड़ा
इसके आगे अरुण गोविल ने बताया, 'हम में से किसी ने भी इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया क्योंकि हमें लगता था कि दर्शक इसे देखेंगे तो उनका हमारे से विश्वास खत्म हो जाएगा. हम कभी भी पैसों के लिए दर्शकों का विश्वास नहीं तोड़ना चाहते थे.' बता दें कि 'रामायण' के ये तीनों किरदार निभाने वाले एक्टर एक साथ 'द कपिल शर्मा शो' में मेहमान बनकर आने वाले हैं.


 बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें