रणबीर कपूर और सई पल्लवी की 'रामायण'  लगातार चर्चा में हैं. इसे बड़े पैमाने पर डायरेक्टर नितेश तिवारी ला रहे हैं जो पहले 'दंगल' जैसी फिल्में बना चुके हैं. अब 'रामायण'  की रिलीज डेट और बजट को लेकर डिटेल सामने आई हैं. इसका बजट सुनकर तो आप हिल जाएंगे. जितने बजट में नितेश तिवारी इस फिल्म को बना रहे हैं उतने में तो दर्जन भर फिल्म बन जाए. आज तक की सबसे बेस्ट 'रामायण' रामानंद सागर वाली को माना जाता है. जिसका एक एपिसोड 9 लाख तो 78 एपिसोड का खर्चा 7 करोड़ रुपये था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मगर नितेश तिवारी की 'रामायण'  तो करोड़ों रुपये में बन रही है.'बॉलीवुड हंगामा' की रिपोर्ट के मुताबिक, 'रामायण'  करीब करीब 835 करोड़ रुपये में बन रही है. संभव है कि ये बजट बढ़ व घट भी सकता है. वहीं फिल्म एनालिस्ट सुमित कडेल ने तो इसकी रिलीज डेट के बारे में भी बताया है.


'रामायण'  का बजट 



पहले बात करते हैं 'रामायण'  के बजट की. 'बॉलीवुड हंगामा' की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 'रामायण'  एक फिल्म नहीं बल्कि इमोशन है जिसके लिए मेकर्स कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते थे. इसे वह ग्लोबल लेवल पर ले जाना चाहते हैं. इसके लिए मेकर्स का 100 मिलियन यानी करीब 835 करोड़ रुपये बजट है. वह इस बजट को बढ़ा भी सकते हैं. मेकर्स चाहते हैं कि दर्शकों को विजुअल्स पसंद आए और कोई कसर न रहे.


600 दिन की शूटिंग
इसी रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि मेकर्स ने 'रामायण' की शूटिंग के बाद पोस्ट प्रोडक्शन काम के लिए ही 600 दिन तय रखे हैं. ताकी साउंड से लेकर विजुअल्स पर काम हो. इन सब काम के लिए पीछे मेकर्स की एक ही तरकीब है कि इस फिल्म को ग्लोबली ले जाया जाए.


'रामायण' की रिलीज डेट
फिल्म एनालिस्ट सुमित कडेल ने ट्विटर पर 'रामायण'  की रिलीज डेट को लेकर पोस्ट किया. उन्होंने बताया कि 'रामायण' पार्ट वन अक्टबूर 2027 में दस्तक दे सकती है. दर्शकों को इसके लिए करीब तीन साल का इंतजार करना पड़ सकता है.


राम नवमी पर 'हनुमान' के सीक्वल का तोहफा, 'जय हनुमान' का OUT हुआ फर्स्ट लुक पोस्टर


 


'रामायण' की कास्ट
'रामायण'  की कास्ट की बात करें तो इसमें भगवान राम के रूप में रणबीर कपूर तो सीता मैया के रूप में सई पल्लवी नजर आएंगी. वहीं लारा दत्ता कैकई के रोल में तो सनी देओल हनुमान के किरदार में हैं. वहीं जानकारी ये है कि शीबा चड्ढा मंत्रा के किरदार को निभा सकती हैं.