Rocky Aur Rani Kii Kahaani: पिछले दिनों रणवीर सिंह ने फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की सक्सेस पार्ट में निर्माता-निर्देशक करण जौहर से अनोखी अपील की थी. रणवीर ने करण जौहर से सबके सामने अपने दिल की इच्छा जताते हुए कहा था कि वह ओटीटी पर फिल्म रिलीज करें, तो पूरी करें. रणवीर ने कहा था कि जब रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ओटीटी दर्शकों के पास जाए, तो उसमें वे सारे सीन डाले जाने चाहिए तो थिएटर रिलीज में काट दिए गए हैं. असल में फिल्म में रणवीर का किरदार मजेदार है और उनके हिस्से कई चुटीले डायलॉग आए हैं. अतः रणवीर चाहते हैं कि वे सब सीन दर्शकों तक पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खोज जामिनी की
अब फिल्म की राइटर इशिता मोइत्रा ने भी इस बारे में बात की है कि फिल्म में रणवीर के मुंह से कुछ बढ़िया संवाद बुलवाए गए थे, जिन्हें एडिटिंग टेबल पर काट-छांट दिया गया. मोइत्रा इससे पहले वेब सीरीज फोर मोर शॉट्स प्लीज और फिल्म शकुंतला देवी के लिए जानी जाती हैं. इशिता ने बताया कि रणवीर के कुछ मजेदार संवादों में एक संवाद मुझे बहुत पसंद था, जो अंतिम कट में फिल्म से हटा दिया गया. उन्होंने इस डायलॉग के बारे में बताया. इशिता के अनुसार फिल्म के एक सीन में जब जब रॉकी (रणवीर सिंह) रानी यानी आलिया भट्ट की मां, जामिनी को खोज रहा होता है, तो उसका दोस्त विक्की पूछता है कि जामिनी नाम क्या होता है?


मिला यह जवाब
दोस्त का सवाल सुनने के बाद रॉकी अपने अंदाज में उसे जवाब देता है कि जो लोग मई और जून के महीनों में पैदा होते हैं उन्हें ‘जामिनी’ कहते हैं. उल्लेखनीय है कि अंग्रेजी ज्योतिष के हिसाब से 21 मई से 21 जून के बीच पैदा होने वाले लोगों की राशि जैमिनी या जैमीनाई (Gemini) कही जाती है. इशिता ने कहा कि फिल्म में एक बहुत लंबा कट था और एडिटर नितिन बैद और डायरेक्टर करण जौहर ने इसे हटा दिया. हालांकि इशिता ने कहा डायरेक्टर और एडिटर ने पूरी तरह से यह ध्यान रखा कि फिल्म में एक सेकेंड के लिए भी नीरस न हो. ऐसे में उन्होंने फिल्म को बिल्कुल ठीक ढंग से काटा.