Richa Chadha on her debut production: एक्टर कपल ऋचा चड्ढा और अली फजल सनडांस फिल्म फेस्टिवल 2024 में अपने प्रोडक्शन की पहली फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' की दोहरी जीत से उत्साहित हैं.  ऋचा चड्ढा और अली फजल की पहली फिल्म 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' भारतीय सिनेमा के इतिहास में खास गौरव हासिल किया है. फिल्म ने न केवल समीक्षकों से प्रशंसा बटोरी बल्कि प्रतिष्ठित पुरस्कार भी हासिल किया. फिल्म ने वर्ल्ड सिनेमा ड्रामेटिक एंट्री कैटेगरी में टॉप अवार्ड जीते हैं, जिसमें ऑडियंस अवार्ड और मुख्य अभिनेत्री प्रीति पाणिग्रही के लिए स्पेशल जूरी अवार्ड शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' एक 16 वर्षीय लड़की और उसकी मां के साथ उसके जटिल रिश्ते पर आधारित एक कहानी है. 2022 में शादी करने वाले ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने 2021 में अपने संयुक्त प्रोडक्शन बैनर 'पुशिंग बटन स्टूडियो' की घोषणा की थी और यह उनके बैनर की पहली फिल्म है.


'दुनिया भर के लोगों ने इस कहानी को देखा और पसंद किया'
ऋचा चड्ढा ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें निर्देशक शुचि तलाती की काबिलियत पर भरोसा था और वह एक अच्छे प्रोडक्ट के बारे में आश्वस्त थीं. ऋचा ने कहा, "सनडांस में ऑडियंस अवार्ड का मतलब है कि दुनिया भर के लोगों ने इस कहानी को देखा और पसंद किया. इस तरह की मान्यता एक इंडी फिल्म की यात्रा को बड़ा करती है.''


'निश्चित रूप से अली फजल की पसंद अच्छी है'
ऋचा चड्ढा ने कहा कहा कि निश्चित रूप से अली फजल की पसंद अच्छी है और वे दोनों ही अनूठी कहानियों से उत्साहित हैं. ऋचा ने कहा, "इसलिए हम एक साथ निर्माण करेंगे, भले ही कुछ परियोजनाओं का नेतृत्व अली द्वारा किया जाए, कुछ का नेतृत्व मेरे द्वारा या हमारी टीम के किसी अन्य सदस्य द्वारा किया जाए." 



कैसे 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' ने दुनिया भर के दर्शकों को प्रभावित किया
यह बताते हुए कि कैसे 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' ने दुनिया भर के दर्शकों को प्रभावित किया है, ऋचा चड्ढा ने कहा कि 'दिल्ली क्राइम' जैसी भारतीय सामग्री, गुनीत मोंगा और शौनक सेन सहित फिल्म निर्माताओं की जीत एक बड़ी बात है. उन्होंने कहा, ''भारतीय कहानियां केवल एक प्रकार की फार्मूलाबद्ध चीज नहीं हैं, बल्कि ऐसी कथाएं हैं जो सीमाओं के पार यात्रा कर सकती हैं और वैश्विक प्रशंसा अर्जित कर सकती हैं.''