Amrita Singh and Saif Ali Khan:अमृता सिंह और सैफ अली खान के बीच उम्र का बड़ा फासला था लेकिन सभी दूरियों को नजरअंदाज कर ना सिर्फ इन्होंने एक दूसरे से प्यार किया बल्कि शादी जैसा कदम उठाने से भी वो चूके नहीं. इस रिश्ते के बाद जहां सैफ अली खान का करियर संवरता ही चला गया तो वहीं अमृता सिंह जिस स्टारडम को जी रही थीं वो कुछ समय बाद छूमंतर हो गया. अमृता ने शादी के बार करियर को टाटा बाय बाय कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमृता से शादी और चमकी सैफ की किस्मत 
अमृता सिंह से शादी करना सैफ अली खान के लिए लॉटरी के बराबर साबित हुआ. भले ही उनके हाथो से राहुल रवैल की पहली फिल्म निकल गई थी लेकिन 1991 में अमृता से शादी के बाद उन्हें एक से बढ़कर एक मौके मिले.शादी के तुरंत बाद ही उन्हें परंपरा, आशिक आवारा जैसी फिल्में ऑफर हुई जिनमें उन्हें काफी पसंद किया गया. एक ही साल में सैफ की 4 से 5 फिल्में रिलीज होने लगीं और ज्यादा हिट ही रहतीं. वो उस स्टारडम को जीने लगे थे जो कभी अमृता के साथ नजर आता था.     


कुछ समय बाद ही स्क्रीन से हो गईं दूर
अमृता ने सैफ से शादी के बाद स्क्रीन से धीरे धीरे दूरी बनानी शुरू कर दी. इक्का दुक्का साल तक वो फिल्मों में दिखीं लेकिन फिर 2 साल के बाद उन्होंने किसी भी प्रोजेक्ट को हाथ में लेने से इंकार कर दिया. और 3 सालों में ही वो पूरी तरह इंडस्ट्री से दूर होती चली गईं. उनकी प्राथमिकता उनका परिवार बन गई. 1995 में सारा अली खान का जन्म हुआ और इसके बाद कई साल तक अमृता बॉलीवुड से पूरी तरह नजर आईं. बेटे इब्राहिम के जन्म के बाद उन्होंने वापसी तो की लेकिन तब तक उन्हें लीड रोल नहीं बल्कि मां के रोल ऑफर होने लगे थे.   


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे