Sanjeev Kumar and Hema Malini Love Story: संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी को कितना चाहते थे ये किसी से छिपा नहीं. वो उन्हें मन ही मन अपना हमसफर भी मान चुके थे वहीं रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी भी अभिनेता को पसंद करती थीं और इनके घरवालों को भी इस रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं थी. लेकिन जब सब कुछ इतना नॉर्मल था तो भला फिर ये रिश्ता क्यों नहीं जुड़ पाया. दरअसल, इसके पीछे वजह थी हेमा मालिनी की मां की एक शर्त. जिसने बनी बनाई बात बिगाड़कर रख दी और संजीव कुमार ता उम्र कुंवारे रह गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभिनेता की मां खुद लेकर पहुंची थीं रिश्ता
संजीव कुमार हेमा मालिनी के दीवाने थे. उन्हें एक्ट्रेस के सिवाय और कुछ नहीं दिखता था और ये बात संजीव कुमार की मां भी अच्छे से जानती थीं. कहा जाता है कि वो भी हेमा मालिनी को काफी पसंद किया करती थीं. यही वजह थी कि वो खुद उनका हाथ मांगने के लिए हेमा मालिनी के घर जा पहुंची थीं. अपने बेटे संजीव कुमार के लिए वो उन्हें ही दुल्हन के रूप में चुनना चाहती थीं. लेकिन उस मुलाकात में कुछ ऐसा हुआ कि ये रिश्ता कभी जुड़ ना सका. 



हेमा मालिनी की मां ने रख दी एक शर्त
रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी की मां ने तब कहा था कि उन्हें संजीव और हेमा के रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं लेकिन वो चाहती थीं कि हेमा मालिनी शादी के बाद भी करियर पर ध्यान दें और एक्टिंग ना छोड़े. लेकिन कहा जाता है कि संजीव कुमार अलग मानसिकता के इंसान थे वो चाहते थे कि वो चाहते थे कि जिससे वो शादी करे वो लड़की घर पर रहकर घर को संभाले और उनकी मां का ध्यान रखे. लिहाजा इस बात पर हेमा मालिनी ने संजीव कुमार से शादी करने से इंकार कर दिया था. धीरे-धीरे उनकी नजदीकियां धर्मेंद्र से बढ़ीं और फिर दोनों ने किसी बात की परवाह ना करते हुए शादी कर ली. वहीं हेमा मालिनी से रिश्ता ना जुड़ पाने का दुख संजीव कुमार को इस कदर हुआ कि वो नशे में डूब गए और ताउम्र कुंवारे ही रहे.    


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे