Shammi Kapoor Geeta Bali LoveStory: हिंदी सिनेमा जगत में 50 और 60 के दशक में मधुबाला (Madhubala), नरगिस (Nargis) और नलिनी जैसी एक्ट्रेसेस ने अपनी अदाकारी का जादू पूरे भारत पर चलाया हुआ था. उसी दौर में खूबसूरत अदाकारा गीता बाली (Geeta Bali) ने इंडस्ट्री में एंट्री ली और अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मन मोह लिया. गीता बाली (Geeta Bali Movies) ने खूब नाम कमाया लेकिन करियर के पीक पर उन्हें शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) से प्यार हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गीता बाली और शम्मी कपूर की लव स्टोरी 


शम्मी कपूर (Shammi Kapoor Movies) की बायोग्राफी के मुताबिक, 1955 में 'मिस कोका कोला' फिल्म के दौरान शम्मी कपूर और गीता बाली (Shammi Kapoor and Geeta Bali Marriage) पहली बार मिले थे. फिर रंगीन रातें सेट पर दोनों की मुलाकात हुई और यह मुलाकातों का सिलसिला प्यार में बदल गया. शम्मी कपूर (Shammi Kapoor First Wife) और गीता बाली एकदूसरे से शादी करना चाहते थे. लेकिन गीता उस समय अपना करियर नहीं छोड़ना चाहती थीं क्योंकि अगर वह शम्मी कपूर (Shammi Kapoor Films) से शादी करतीं तो कपूर खानदान के नियमों के तहत उन्हें काम बंद करना पड़ता. तब शम्मी कपूर ने गीता बाली से मंदिर में छिपकर शादी कर ली. 


शादी के वक्त सिंदूर से नहीं लिपस्टिक से भरी मांग! 


शम्मी कपूर (Shammi Kapoor Biography) ने खुद अपनी बायोग्राफी में बताया है कि उन्होंने गीता बाली (Geeta Bali First Film) से मंदिर में शादी की थी. गीता उनसे एक साल उम्र में बड़ी थीं और इसी असमंजस में वह दोनों परिवार के सामने शादी नहीं कर पाए थे लेकिन शम्मी (Shammi Kapoor Geeta Bali Love Story) अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार थे. इसलिए उन्होंने मंदिर में शादी कर ली. शम्मी ने अपनी किताब में बताया, मंदिर में पुजारी मौजूद थे उन्होंने शादी पूरे रीति-रिवाज से कराई लेकिन उनके पास सिंदूर नहीं था तो गीता ने अपने पर्स से लिपस्टिक निकाल कर दी और उसी से फिर मांग भरी गई. 


शम्मी कपूर से शादी के बाद गीता ने खूब किया काम! 


शम्मी कपूर (Shammi Kapoor Marriage) से शादी करने के बाद भी गीता बाली ने अपने करियर पर ब्रेक नहीं लगने दी. बल्कि उन्होंने राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर के साथ भी फिल्मों में काम किया. शम्मी कपूर (Shammi Kapoor Children) और गीता बाली के शादी के बाद दो बच्चे हुए लेकिन कपल की खुशियां ज्यादा दिन टिक नहीं सकीं और स्मॉलपॉक्स के कारण गीता बाली (Geeta Bali Death) का केवल 35 साल की उम्र में निधन हो गया. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे