Rajesh Khanna and Sharmila Tagore Movie Aradhana: राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर अपने दौर की हिट जोड़ी रही है जिन्होंने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और एक के बाद एक हिट फिल्म दी. उनकी हिट फिल्मों में एक रही आराधना मूवी जो हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्म है. 1969 में रिलीज ये फिल्म उस दौर की ब्लॉकबस्टर हिट रही. पर्दे पर तो फिल्म की कहानी, कास्ट के बारे में हर कोई जानता है लेकिन पर्दे के पीछे के किस्से दबे रह जाते हैं. एक ऐसा ही किस्सा है फिल्म के गाने मेरे सपनों की रानी से भी जुड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना शर्मिला टैगोर के ही शूट हो गया था गाना 
गाने के बारे में बात करें तो इसमें राजेश खन्ना एक्टर सुजीत के साथ एक जीप में दिखते हैं तो वहीं शर्मिला टैगोर ट्रेन में होती है और बजता है बेहद ही खूबसूरत ये गाना. लेकिन ये गाना बिना शर्मिला टैगोर के ही शूट हुआ था. जी हां...गाने में भले ही शर्मिला टैगोर दिख रही हैं लेकिन असल में राजेश खन्ना और सुजित ने इस गाने की शूटिंग दार्जिलिंग की वादियों में की जबकि शर्मिला टैगोर ने अपने शॉट ने तो मुंबई के एक स्टूडियो में अपने हिस्से की शूटिंग पूरी की थी. इसकी वजह थी. 



दरअसल, इसके पीछे वजह ये थी कि शर्मिला टैगोर उस वक्त दूसरी फिल्मों की शूटिंग में बिजी थीं और उसी वक्त आराधना के इस गाने को शूट करना था लिहाजा वो चाहकर भी दार्जिलिंग नहीं आ सकीं. वहीं अगर तब किसी तरह गाने को टाल दिया जाता तो राजेश खन्ना की डेट्स नहीं मिल पाती. ऐसे में अलग अलग शूट करने का तय किया गया और अकेले राजेश खन्ना ने दार्जिलिंग में गाने की शूटिंग की. हालांकि इससे शर्मिला टैगोर थोड़ा नाराज हो गई थीं लेकिन ये जरूरी भी था. 


ब्लॉकबस्टर हिट रही थी फिल्म 
राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी. महज 80 लाख में बनकर तैयार फिल्म ने कई गुना ज्यादा कमाई कर रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.