Actress Married to Director: शेफाली शाह (Shefali Shah) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्हें अपनी दूसरी शादी में प्यार मिला. 'दिल्ली क्राइम' फेम शेफाली शाह की शादी साल 1997 में एक्टर हर्ष छाया (Harsh Chhaya) से हुई थी, लेकिन लंबे वक्त तक नहीं चल पाई. इसके बाद शेफाली को फिर से एक बार प्यार मिला और इस बार उन्होंने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विपुल शाह (Vipul Shah) को जीवनसाथी चुना. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेफाली शाह (Shefali Shah) ने हिंदी फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और वेब सीरीज में अपनी विविध भूमिकाओं से सभी को हैरान कर दिया है. जिस तरह से उनकी प्रोफेशनल जिंदगी उतार-चढ़ाव भरी रही, उसी तरह उनकी निजी जिंदगी भी काफी संघर्षों से भरी रही. हालांकि, उन्होंने हर परिस्थिति में खुद को शांत रखा और लगातार आगे बढ़ती रहीं. 


एक्टर हर्ष छाया से हुई थी शेफाली शाह की पहली शादी
कम ही लोग जानते हैं कि शेफाली शाह की पहली शादी टेलीविजन अभिनेता हर्ष छाया से हुई थी, लेकिन चार साल के अंदर ही कड़वाहट के साथ वे अलग हो गए. जिसके बाद शेफाली को फिल्म प्रोड्यूसर विपुल शाह (Vipul Shah) से दोबारा प्यार हुआ. शेफाली शाह ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1995 में फिल्म 'रंगीला' से की, जिसमें उन्होंने एक छोटी सी भूमिका निभाई, लेकिन उनके शानदार अभिनय ने दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ी. बाद में, उन्होंने फिल्म 'सत्या' में अहम भूमिका निभाई. इसी दौरान शेफाली को टीवी एक्टर हर्ष छाया से प्यार हो गया था. कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद उन्होंने वर्ष 1997 में शादी कर ली.


4 साल में हो गया तलाक, फिर शेफाली की जिंदगी में आए विपुल शाह
शादी के कुछ ही महीनों में शेफाली शाह और हर्ष छाया के रिश्ते में खटास आ गई. चार साल तक साथ रहने के बाद वे 2000 में अलग हो गए. हर्ष छाया से तलाक के बाद शेफाली शाह ने फिल्म निर्माता विपुल अमृतलाल शाह के साथ अपना जीवन फिर से शुरू किया. दोनों ने दिसंबर 2000 में एक-दूसरे से शादी की.  इस जोड़े के दो बेटे हैं - मौर्या और आर्यमन. शेफाली और विपुल अपनी शादी को 23 साल हो गए हैं और दोनों ही प्यार बरकरार रखने की कोशिश करते हैं.



फिल्म के दौरान हुई थी विपुल से पहली मुलाकात
शेफाली शाह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंनेऔर विपुल ने एक साथ फिल्म की थी और यहीं से दोनों एक-दूसरे को जानने लगे थे. शेफाली ने यह भी बताया था कि इस फिल्म से पहले विपुल ने उन्हें थियेटर, टीवी और फिल्म सभी में ऑफर दिए थे, लेकिन उन्होंने ने सब मना कर दिए थे. विपुल ने शेफाली को एक गुजराती फिल्म ऑफर की थी, जिसे वह खुद डायरेक्ट कर रहे थे. शेफाली ने बताया था, ''तब भी मैं यही सोच कर गई थी कि ये मुझे नहीं करनी है. लेकिन किसी तरह उन्होंने मुझे मना लिया. फिर हमने साथ काम किया और मुझे उन्हें एक व्यक्ति के तौर जानने का मौका मिला और इस तरह से शुरुआत हुई.''